उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार को चार सीट वाला एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इससे एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई. सराय मीर में यह घटना एक खेत में हुई. जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर सुबह लगभग 11.20 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, जबकि दो अन्य पैराशूट की मदद से हेलीकॉप्टर से कूद गए. Also Read - Ballia Shooting Case: मुख्य आरोपी धीरेंद्र 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

मृतक की पहचान प्रशिक्षु पायलट कोणार्क सरन के रूप में हुई है. अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि हेलीकॉप्टर ने अमेठी के फुर्सतगंज एयरफील्ड स्थित एक पायलट प्रशिक्षण संस्थान, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से उड़ान भरी थी. हेलीकॉप्टर अकादमी का था. अधिकारी दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं.

आजमगढ़ के जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि विमान ने प्रशिक्षण संस्थान से उड़ान भरी थी, विमान में में सिर्फ एक प्रशिक्षु पायलट सवार था. उन्होंने इन खबरों का खंडन किया कि उसमें एक और पायलट सवार था. सूत्रों ने बताया कि यह विमान केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रशिक्षण संस्थान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी, अमेठी से संबद्ध था.

(इनपुट: एजेंसियां)