बांदा: बांदा जिले के नोनिया मुहाल इलाके में किराए के कमरे में अकेले रह कर नर्सिंग की पढ़ाई कर रही एक छात्रा की गोली मार कर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि नर्सिंग छात्रा को कुछ मनचले कई दिन से परेशान कर रहे थे. उसने पुलिस ने मामले की शिकायत की. इसके बाद मनचलों ने छात्रा को उसके किराए के रूम से पहुंच गोली मार दी. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

बांदा में रहकर कर रही थी तैयारी
पुलिस अधीक्षक शालिनी ने आज यहां बताया कि महोबा जिले की निवासी और बांदा के नोनिया मोहाल क्षेत्र में किराये के मकान में रहकर नर्सिंग का कोर्स कर रही कुमारी वंदना रैकवार (18) को कल रात हमलावर ने सीने में गोली मार दी. उन्होंने बताया कि पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस ने वंदना को गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई. छानबीन के दौरान उसके कमरे से 315 बोर के कारतूस का खाली खोखा बरामद हुआ है.

एफआईआर दर्ज, आरोपियों को फांसी देने की मांग
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्रा की बहन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. पड़ोस के दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले की जांच की जा रही है. वहीं, नर्सिंग छात्रा की बहन ने बताया कि कुछ लड़के उसे परेशान कर रहे थे. वो परेशान थी. इसकी शिकायत पुलिस से भी की गई थी. अगर समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो घटना नहीं होती. हत्या का शिकार हुई वंदना की बहन ने कहा कि आरोपियों को फांसी होनी चाहिए. आरोपियों को पकड़ने और जेल भेजने से कुछ नहीं होगा.