लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए. जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया कि हादसे में छह लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, जबकि पांच लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरे मामले की जांच कराई जाएगी. घटना कैसे हुई अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. शासन स्तर से मृतकों और घायलों को मदद की जाएगी.

 

जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया कि जगदीशपुर निवासी हरिश्चंद्र पटेल अपने घर के नीचे बने दुकान में गुरूवार की शाम लगभग 5 बजे तेज धमाके के साथ आक्सीजन सिलेण्डर फट गया. धमाका इतना जोरदार था कि दुकान पूरी तरह से जमींदोज हो गयी. मलबे में दुकान में मौजूद लोग दब गये. इतना ही नहीं दुकान के सामने से गुजर रहे राहगीर इस हादसे की चपेट में आ गये. घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी. जिसकी जानकारी होने पर पुलिस व अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गया. टीम ने मलबे में दबे लोगों को निकालकर आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा गया. मौके पर मलबे से दो लाश निकली जबकि चार की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर डिवाइर से टकराई बस, लगी आग, 4 की मौत

तीन लोगों की शिनाख्‍त
पुलिस ने बताया कि घटना में मारे गये छह लोगों में से तीन की शिनाख्त प्रेम प्रकाश सिंह, रामयश यादव और आशू के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि बाकी तीन शवों की शिनाख्त की जा रही है. वहीं दूसरी ओर एक व्यक्ति के मलबे में दबे होने की आशंका जतायी जा रही है. फिलहाल राहत व बचाव में जुटी टीम उसकी तलाश कर रही है.

सीएम योगी ने जताया दुख
उधर, जानकारी होने पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और घायलों की समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिये है.