रामपुर: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत ने देशवासियों को अंदर तक झकझोर दिया है. इन शहीदों के परिवारों की मदद के लिए हर किसी के मन में भावनाएं उमड़ रही हैं और देश- विदेश से मदद मिल रही है. इस सब के बीच एक अनोखी मिसाल पेश कर रहा यूपी पुलिस का एक कॉन्‍स्‍टेबल. वह शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए फंड इकट्ठा करने में के लिए सड़क पर जगह-जगह घूम रहा है.

कॉन्‍स्‍टेबल फिरोज खान के एक हाथ में बैनर नजर आ रहा है. इसमें लिखा है, पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए चंदा. नई सोच नई पहल… का. फिराज खान, थाना अजीमनगर, जनपद रामपुर, रामपुर पुलिस.

कॉन्‍स्‍टेबल खान ने अपने गले में एक दान पेटी लटका रखी है और वह जगह- जगह घूमकर लोगों से शहीदों के लिए चंदा जुटा रहा है. खान ने कहा, मैंने शहर में तीन दिन के लिए घूम घूम कर चंदा इकट्ठा करने के लिए परमिशन मांगी थी और जो मिल गई और चंदा भी मिल रहा है. कम से कम मैं ये तो कर सकता हूं. मुझे सभी समर्थन मिल रहा है.

बता दें कि बीती 14 फरवरी को पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद के आत्‍मघाती हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे.