महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में घर से भागे एक प्रेमी जोड़े की पुलिस ने कोतवाली में शादी करवाई है. पुलिस ने यह तब किया, जब भागे हुए प्रेमी जोड़े को मजिस्‍ट्रेट के सामने पेश किया गया तो दोनों ने अधिकारी के सामने शादी की जिद की. इसके बाद मंगलवार की शाम को पुलिस ने दोनों की शादी कोतवाली करवा दी.

कबरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) उमेश प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया, “लिलवाही गांव का युवक चंद्रशेखर अनुरागी (22) और उसी की बिरादरी की बीला दक्षिण गांव की युवती आरती (19) अपने-अपने घर से 22 दिसंबर को भाग गए थे. इस मामले में युवती के पिता ने बहला-फुसलाकर भगाने की शिकायत दर्ज करवाई थी. मंगलवार को दोनों को फतेहपुर जिले से बरामद करने के बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने की जिद की.”

कोतवाली प्रमुख ने बताया, “चूंकि दोनों बालिग हैं, इसलिए दोनों के परिजनों की सहमति से मंगलवार शाम कोतवाली परिसर में बने मंदिर में जयमाल डलवाकर शादी करवा दी गई है.

शादी समारोह में नगर पंचायत के अध्यक्ष मूलचन्द्र कुशवाहा के अलावा कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. नवविवाहित जोड़े को उपहार देकर धूमधाम से विदाई की गई है.”