लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी प्रादेशिक 2018 की प्रस्तावित लिखित परीक्षा के परीक्षार्थियों से धन लेकर उन्हें हल किया हुआ प्रश्न पत्र मुहैया कराने के आरोप में उप्र एसटीएफ ने आगरा से एक गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां बताया कि 25 और 26 अक्टूबर को प्रदेश की आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी प्रादेशिक सशस्त्र कान्सटेबुलरी 2018 की प्रस्तावित आफ लाइन लिखित परीक्षा होनी थी. मुखबिर से एसटीएफ फील्ड इकाई, आगरा की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग उप्र पुलिस की परीक्षा में अभ्यर्थियों से धन लेकर उनको लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से थाना क्षेत्र खन्दौली में एकत्र हो रहे हैं. इस सूचना पर एसटीएफ टीम थाना खन्दौंली, आगरा ने छह संदिग्ध को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की.

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 की दूसरी पाली की परीक्षा रद्द, 10 लाख अभ्‍यर्थी दोबारा देंगे पेपर

दो लाख में हर परीक्षार्थी से करते थे सौदा
गिरफ्तार अभियुक्तों में अरूण, मोनू, चंद्रवीर सिंह, राजू, अजीत तथा कुलदीप शामिल हैं. इनके पास से लाखों रूपये और दो कार और छह मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं. इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि ये लोग परीक्षा पत्र के सारे सवालों का जवाब देने का काम करते हैं और प्रत्येक परीक्षार्थी से दो लाख रूपये में सौदा करते थे. एसटीएफ ने इन सभी के खिलाफ आगरा के खंदौली पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है.