लखनऊ: राहुल गांधी का अमेठी दौरा रद्द हो गया है. वह 14 और 15 जून को दो दिन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र आने वाले थे, लेकिन फ़िलहाल वह नहीं आएंगे. इसके पीछे फोर्स की कमी बताई जा रही है. ईद के चलते राहुल गांधी की सुरक्षा ढीली हो सकती थी, इसलिए उनका दौरा टाला गया है.

नए सिरे से बनाया जाएगा कार्यक्रम
बता दें कि राहुल गांधी दो दीन के लिए अपने संसदीय इलाके में आने वाले थे. अमेठी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि एसपीजी को आज अमेठी पहुंचना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. लेकिन उनके दौरे के दौरान ही ईद पड़ रही है. ईद के चलते पुलिस फोर्स अन्य जगहों की सुरक्षा में रहेगी. पुलिस फोर्स की कमी के चलते राहुल की सुरक्षा कमजोर हो सकती थी, इसलिए उनका दौरा रद्द किया गया है. प्रशासन से बात करने के बाद ये फैसला लिया गया है. उन्होंने बताया कि जल्दी ही नए सिरे से कार्यक्रम बनाया जाएगा.

अगले चुनाव को लेकर सक्रिय हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी 2019 चुनाव को लेकर सक्रिय हैं. वह अप्रैल में अमेठी आए थे. उनके साथ सोनिया गांधी भी आई थीं. राहुल की सक्रियता को देखकर लग रहा है कि वह लगातार अमेठी आएंगे. उन्होंने अमेठी में कांग्रेसी नेताओं को लोगों से मिलने जुलने के निर्देश दिए हैं. उनके अमेठी स्थित कार्यालय में सक्रियता देखी जा रही है.