लखनऊ: राजधानी सहित पूरे प्रदेश में गर्मी की छुट्टियों के बाद आज सोमवार को स्‍कूल खुल गए. स्‍कूलों के खुलने के बीच यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से बुरी खबर सामने आई है. यहां पर स्‍कूली बच्‍चों को ले जा रही बस बेकाबू होकर पलट गई. इससे बस में सवार छह बच्‍चे घायल हो गए. हादसे की सूचना पर पहुंचे लोगों ने आपातकालीन सेवा 108 को सूचना दी. घायलों बच्‍चों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह मुजफ्फरनगर जिले के चौथावल कोतवाली क्षेत्र में स्‍कूल बच्‍चों को ले जा रही बस बेकाबू होकर पलट गई. इस दौरान आसपास के लोगों ने बच्‍चों को बस से बाहर निकाला. इसके साथ ही आपातकालीन सेवा 108 को सूचना दी. एंबुलेंस और निजी वाहनों से बच्‍चों को अस्‍पताल ले जाया गया. जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है. बताया गया है कि सभी घायल बच्‍चे नालंदा पब्लिक स्‍कूल के हैं.

गर्मी की छुट्टियों के बाद आज खुले स्‍कूल
राजधानी समेत प्रदेश भर में आज से सभी स्कूल खुल गए. स्‍कूलों में समयानुसार सभी छात्र-छात्राएं स्‍कूल पहुंचे. हालांकि कुछ जिलों में बारिश के चलते स्‍कूलों में बच्‍चों की संख्‍या में कमी रही. उधर, दूसरी तरफ शिक्षा विभाग और प्रशासन ने अवैध स्कूलों पर शिकंजा भी कसना शुरू करेगा.