लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी बोर्ड के 12 वीं के टॉपर्स को सम्मानित किया है. उन्होंने 6 टॉपर्स को लैपटॉप देकर सम्मानित किया. अखिलेश ने इसके बाद योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘हम तो यूपी के टॉपर्स को लैपटॉप बाँटने का अपना वादा पूरा कर रहे हैं, लेकिन रोज़ नए-नए झूठे वादे करने वाली ये सरकार किसानों, नौजवानों और आम जनता से वादे करके भूल गई है. इस बार जनता इनको हमेशा के लिए भुलाने को तैयार बैठी है क्योंकि जनता धोखा देने वालों को कभी नहीं भूलती.’ Also Read - Uttar Pradesh News: भदोही में दलित महिला के साथ बलात्‍कार, मामला दर्ज

Also Read - आग से झुलसकर हुई पत्नी की मौत, पति ने अस्पताल में लगा ली फांसी; ऐसे हुआ दोनों का दर्दनाक अंत

सरकार कब देगी लैपटॉप Also Read - Nepal गए तीन भारतीय नागरिकों पर नेपाली पुल‍िस ने फायरिंग की, एक की मौत, एक गायब

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने वादा किया था कि हर बच्चे को लैपटॉप दिया जाएगा. डेटा दिया जाएगा. हमने बच्चों को लैपटॉप दिए. लैपटॉप स्वीकार करने वाले बच्चे खुश हैं. बिना भेदभाव लैपटॉप देने वालों ने दो बजट में लैपटॉप देने का प्रावधान नहीं किया है.

सम्मान का ऐलान करने की लग गई थी होड़

बता दें कि रिजल्ट घोषित होने के बाद यूपी सरकार और सपा में बच्चों को सम्मानित करने के ऐलान की होड़ लग गई थी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज रिज़ल्ट आने के बाद टॉप करने वाले 10 छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का ऐलान किया था. वहीं, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने टॉप करने वाले 11-11 सर्वप्रथम छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने का ऐलान कर दिया था.

सीएम योगी ने कहा- 10 टॉपर्स को मिलेगा सम्मान, अखिलेश बोले- 11-11 टॉपर स्टूडेंट्स को दूंगा लैपटॉप, देखें दोनों ट्वीट

सीएम ने मीडिया के सामने, अखिलेश ने ट्विटर से ही किया था ऐलान

सीएम योगी ने रिज़ल्ट के बाद 10वीं और 12वीं के बच्चों को बधाई दी थी. उन्होंने कहा था कि ‘मुझे प्रसन्नता है कि नकलविहीन परीक्षा हुई. जल्दी रिज़ल्ट आ गया. प्रदेश सरकार की तरफ से सभी पास हुए बच्चों को बधाई. उन्हें उज्ज्वल भविष्य की कामना.’ मीडिया पर आए इस बयान के बाद सीएम योगी ने दोपहर करीब एक बजे ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में टॉप करने वाले 10 बच्चों को सम्मानित करने की बात कही. वहीं, अखिलेश ने 11-11 बच्चों को सम्मानित करने की बात कह दी थी. बता दें कि सीएम रहने के दौरान अखिलेश सरकार ने बच्चों को लैपटॉप बांटे थे. अखिलेश ने आज बच्चों को लैपटॉप दिए हैं.