नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश में बढ़ते अपराधों के खिलाफ योगी सरकार के सख्‍त रवैये के चलते उत्‍तर प्रदेश की पुलिस ने एक बड़े क्रिमिनल को मार शुक्रवार की रात एनकांउटर में मार गिराया है. यूपी पुलिस के स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (Special Task Force) की टीम ने बाराबंकी में शुक्रवार की रात एक लाख रुपए के इनामी क्रिमिनल टिंकू कपाला उर्फ कमल किशोर को एक एनकाउंटर में मार गिराया है. मुठभेड़ स्‍थल से हथियार बरामद हुए हैं. Also Read - विकास दुबे के गांव में दबिश देने से पहले का पुलिस का ऑडियो अब हुआ वायरल, पूर्व SSP की बढ़ेगी मुसीबत

बता दें कि टिंकू कपाला पर उत्‍तर प्रदेश के कई थानों में लूटपाट, डकैती सहित 22 मामले दर्ज थे. कपाला दिनदहाड़े ज्वैलरी शोरूम में लूट जैसी कई वारदातों को अंजाम दे चुका था. यूपी पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए काफी दिनों से कोशिश कर रही थी, लेकिन वह बार-बार बच जा रहा था.

बाराबंकी के एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि टिूंकू कपाला एक अपराधी है, जिसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम है. वह स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (STF) से हुए एनकाउंटर में घायल हो गया था. उसे बाद में अस्‍पताल ने मृत घोषित कर दिया. एसपी ने यह बयान कल रात में एक फरार अपराधी के एनकाउटंर पर कही है.