Top Recommended Stories

UP: गणतंत्र दिवस से पहले बड़ा रेल हादसा बचा, अयोध्‍या के पास ब्रिज के रेलवे ट्रैक से 6 हुक बोल्ट गायब

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, आशंका है कि शरारती तत्वों या किसी बड़े आतंकी षड्यंत्र के तहत नट बोल्ट खोले गए हैं

Published: January 25, 2022 12:31 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

Ayodhya, Acharya Narendradev Nagar, terrorist conspiracy, railway, Railway news, UP, Uttar Pradesh,
(फोटो: आईएएनएस)

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के इतंजाम के बीच और उत्तरप्रदेश चुनाव से ठीक पहले एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया है. रेलवे के अनुसार अयोध्या के एक पुल के ट्रैक से 6 हुक बोल्ट निकाल लिए गए थे, जिसकी वजह से बड़ा हादसा हो सकता था. दरअसल, अयोध्या के पास रानोपाली और बड़ी बुआ क्रॉसिंग के बीच रेलवे पुल के 6 हुक बोल्ट निकाल लिए गए थे. रविवार को जब रेलवे कर्मचारी ने देखा, तो इसकी सूचना तुरंत आरपीएफ को दी गई.

Also Read:

इस मामले पर उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, आशुतोष गंगल ने सोमवार को कहा, यूपी में अयोध्या और आचार्य नरेंद्रदेव नगर के बीच एक रेलवे पुल में रविवार सुबह एक रेल कर्मचारी द्वारा गश्त के दौरान 6 बोल्ट गायब पाए गए. हमें संदेह है कि शनिवार रात बोल्ट हटा दिए गए थे. विस्तृत जांच की जा रही है.

पटरी से नट बोल्ट निकाले जाने की इस घटना से रेलवे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. रेलवे के मुताबिक रेल पुल पर लगे बोल्ट को कोई आसानी से नहीं खोल सकता है. इन्हें रिंच और दूसरे उपकरणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद खोला जा सकता है. ऐसे में इस घटना को सामान्य चोरी नहीं माना जा सकता है.

आरपीएफ ने भी बोल्ट चोरी का मामला दर्ज कर लिया है. मामले की संयुक्त जांच आरपीएफ और पुलिस कर रही है. रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थल पर जाकर जांच की है. उनके मुताबिक, आशंका है कि शरारती तत्वों या किसी बड़े आतंकी षड्यंत्र के तहत नट बोल्ट खोले गए हैं. गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे इस मामले को बेहद संवेदनशीलता से ले रहा है. इस घटना के सामने आने के बाद तत्काल ट्रैक की मरम्मत कराई गई है. (इनपुट: आईएएनएस)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 25, 2022 12:31 AM IST