UP Vidhansabha Chunav 2022: चुनाव की घोषणा के बाद अखिलेश यादव ने की ये मांग, किस दल ने क्या कहा, जानें

UP Vidhansabha Chunav 2022: चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों की घोषणा कर दी है. घोषणा के बाद सपा ने चुनाव आयोग को डिजिटल स्पेस के लिए नियम बनाने की मांग उठाई है.

Published: January 8, 2022 8:11 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

SP, Akhilesh Yadav, BJP, MLAs, one trillion economy, UP govt, Assembly Elections, Assembly Election 2022,Uttar Pradesh Assembly Election 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022, UP Assembly Election 2022, UP Assembly Elections 2022, Yogi Adityanath, CM Yogi, UP, Uttar Pradesh, UP POLITICS,

UP Vidhansabha Chunav 2022: चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav 2022) की घोषणा कर दी है. घोषणा के बाद सपा ने चुनाव आयोग को डिजिटल स्पेस के लिए नियम बनाने की मांग उठाई है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि 10 मार्च को भाजपा का सफाया होगा और इस दिन का इंतजार पूरा प्रदेश कर रहा था. साथ ही अखिलेश ने चुनाव आयोग के उस आदेश पर भी आपत्ति जताई जिसमें कहा गया था कि 15 जनवरी तक कोई रैली नहीं होगी. इस मुद्दे पर अखिलेश ने बोला कि हम चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करते हैं, लेकिन चुनाव आयोग को डिजिटल स्पेस के लिए नियम बनाने चाहिए, क्योंकि सत्ताधारी दल इसका दुरुपयोग कर सकता है.

Also Read:

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि 2022 का चुनाव देश प्रदेश और गरीब के कल्याण के लिए होगा. भाजपा ने जिस प्रकार से गरीबों की सेवा की है. एक बार पुन: जनता स्पष्ट बहुमत देगी. हम 300 के पार जाएगे.

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यूपी सहित पांच राज्यों में विधानसभा आमचुनाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तिथि की घोषणा का स्वागत. सत्ताधारी पार्टी द्वारा हर चुनाव में नए-नए हथकण्डे अपनाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की प्रवृति घातक रूप से आम होती जा रही है, जिसपर इस चुनाव में पूरी गंभीरता से ध्यान देने एवं तत्परता के साथ उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की चुनाव आयोग से खास अपील.

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने कहा कि 10 मार्च को उप्र के नौजवानों, किसानों, महिलाओं, श्रमिकों, व्यापारियों एवं आमजनों की जीत का मार्च होगा. इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी नौजवानों, किसानों, महिलाओं, श्रमिकों, व्यापारियों एवं आमजनों के हकों की लड़ाई लड़ेगी. कांग्रेस ने इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी नौजवानों, किसानों, महिलाओं, श्रमिकों, व्यापारियों व आमजनों के हकों की लड़ाई की बात दोहराई है.

ज्ञात हो कि निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया. उत्तर प्रदेश में आठ चरणों में मतदान होगा. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए आम चुनाव सात चरण में होगा. उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होंगे. प्रदेश में दस फरवरी को पहले चरण, 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चैथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, तीन मार्च को छठे चरण तथा सात मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. इसके बाद दस मार्च को मतगणना होगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 8:11 PM IST