लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बनारस में ‘पूर्वांचल’ राज्य की मांग को लेकर बुधवार को एक महिला ने कैंट डिपो पर खड़ी आलमबाग डिपो की एक अनुबंधित वोल्वो बस में आग लगा दी. घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

पुलिस के अनुसार ‘पूर्वांचल राज्य जनांदोलन’ की अध्यक्ष वंदना रघुवंशी बस में यात्री बनकर घुसी और उसने अपनी सीट पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. इसकी सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की गाड़ियों ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाया. वंदना को सिगरा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने बस के दोनों चालकों और कंडक्टर को सिगरा थाने ले जाकर पूछताछ की.

भुवनेश्वर ने पाक के दोनों सलामी बल्लेबाज भेजे पवेलियन, पिता बोले- भुवी टीम की जान है, मैच जिताएगा

गौरतलब है कि पृथक ‘पूर्वांचल’ राज्य की मांग को लेकर वंदना रघुवंशी इससे पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुकी हैं. वंदना के मुताबिक, “अलग ‘पूर्वांचल’ राज्य के लिए कई बार प्रधानमंत्री से मिलना चाहा, लेकिन पुलिस ने मिलने नहीं दिया. मेरे पास कोई और विकल्प नहीं था. इस बार भी जब मोदी जी आए तो मुझे मेरे घर में नजरबंद कर दिया गया.”

यूपी: अस्पताल में डॉक्टर को पीटता रहा शराबी युवक, DM-SP ने नहीं उठाया फोन

वंदना का कहना है कि पीएम मोदी उसे मुलाकात का समय नहीं दे रहे थे. इस वजह से वह पेट्रोल लेकर गई और बस में छिड़क कर आग लगा दी. इसके बाद वह भागी नहीं और मौके पर ही खड़ी रही. उसने कहा, “हमारे अनशन की खबर को मीडिया वाले अब तक न दिखाते थे और न छापते थे. अब दिखाएंगे भी, छापेंगे भी और लखनऊ-दिल्ली में भी इसकी चर्चा होगी.”