आगरा : यूपी के आगरा जिले में कथित रूप से प्यार में ठुकराए एक प्रेमी ने एक मंदिर में आत्महत्या कर ली और इस घटना को फेसबुक पर लाइव-स्ट्रीम कर दिया. यह शख्स जिस युवती से प्रेम करता था, उसकी सगाई किसी अन्य युवक के साथ हो गई थी, जिसे वह सहन नहीं कर पाया. आत्महत्या से पहले चार उसने पन्नों का पत्र भी लिखा था, जिसमें उसने ऐसा कदम उठाने को लेकर अपने परिवार वालों से माफी मांगी है और मरने के बाद अपने शरीर के अंगों को दान करने की इच्छा जाहिर की.

चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस आत्महत्या की घटना को उसके कुछ फेसबुक के दोस्तों ने लाइव देखा भी, क्योंकि इस कदम के बारे में उसने अपने कुछ दोस्तों और परिवार वालों को जानकारी भी दी थी.

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना शनिवार की है. मृतक की पहचान श्याम शिकरवार के तौर पर हुई है और स्थानीय लोगों ने उसे मंदिर परिसर के भीतर फांसी से झूलते देखा.

सिकरवार ने चार मिनट के वीडियो में पुलिस अधिकारियों से किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने की अपील की है. इसके साथ ही उसने परिवार के सदस्यों से अपने शव की कुछ तस्वीरों को उसके फेसबुक अकाउंट पर डालने का अनुरोध भी किया है.

पत्र में उसने लिखा है, ‘मुझे उसकी याद आती है और मैं उसके बिना नहीं रह सकता. मुझसे यह सहन नहीं हो रहा कि उसकी शादी किसी और से होने वाली है. उसे खोने का गम मुझे इतना सता रहा है कि मेरी नौकरी भी चली गई है.’

अच्छनेरा के स्टेशन हाउस ऑफिसर अजय कौशल ने कहा, ‘स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर में उसके शव को लटकता देखा. जांच के दौरान पता चला है कि पीड़ित युवक बहुत परेशान था, क्योंकि वह जिस लड़की से प्यार करता था, उसकी शादी किसी और से हो रही थी. हमने पोस्टमार्टम के बाद शव को उसके परिवार को सौंप दिया है.” उसके परिवार वालों ने उसके फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय कर दिया है.