लखनऊ: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. ऐसे में सभी राज्य सरकारें अपने कर्मचारियों को लेकर जहां चिंतिंत हैं वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ग्राम रोजगार सेवकों को आज बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज 35,818 ग्राम रोजगार सेवकों को बकाया मानदेय दिया है. इस दौरान सीएम योगी ने 225.39 करोड़ रुपये इन सभी ग्राम रोजगार सेवकों के खाते में ट्रांसफर किया गया. Also Read - सीएम योगी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में स्वास्थ विभाग के लिए उठाया ये खास कदम, आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

इस दौरान यूपी सीएम के साथ उनके 11 खास अफसर व मंत्री भी साथ में थे. इस दौरान राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल, मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी, ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, प्रमुख ग्राम विकास मनोज कुमार सिंह भी मौजूद रहें. सीएम योगी ने कठिन समय में ग्राम रोजगार सेवकों से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की साथ ही उनकी समस्याएं भी सुनी. Also Read - Happy Birthday Yogi Adityanath: गांव की मिट्टी की चमक आज भी चेहरे पर दमकती है, देखें योगी आदित्यनाथ के CM बनने का सफर

बता दें कि ग्राम रोजगार सेवकों का यह बकाया पिछले तीन साल से अटका पड़ा था. लेकिन ऐसे मुश्किल समय में सेवकों को किसी प्रकार की आर्थिक दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसके मद्देनजर सरकार की तरफ से बकाया चुकाने को लेकर बड़ा फैसला किया गया. इसके बाद उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार संघ ने तीन साल के बकाया को चुकाए जाने को लेकर आभार व्यक्त किया है.

बता दें कि यह जानने के लिए कि आपका पैसा आया या नहीं इसके लिए आपको सबसे पहले किसी नजदीकी बैंक एटीएम या अपने बैंंक पर जाना होगा. यहां एटीएम में आपको कार्ड डालना होगा. इसके बाद भाषा के चयन का विकल्प सामने आएगा. हिंदी या अंग्रेजी भाषा में से एक का चयन करें. आगे आपसे आपके एटीएम का पिन मांगा जाएगा. उसे भरकर आगे बढ़ जाए. अब आपके सामने स्क्रीन पर आपका बैलेंस दिखाई देगा. अब आप समझ जाएंगे कि आपके पैसे आए या नहीं.

इसके अलावा एसएमएस सर्विस के जरिए भी बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं. फोन बैंकिंग नंबर के जरिए खाता नंबर बताकर बैलेंस चेक कर सकते हैं. पर इस दौरान अपना कोई पिन शेयर ना करें.

ये सब करने का विकल्प ना हो तो अपने बैंक की किसी भी शाखा में जाकर पूछताछ कर लें.