लखनऊ/देहरादून: उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत केदारनाथ में खराब मौसम के चलते फंस गए हैं. सोमवार शाम से लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण हेलीकॉप्‍टर भी उड़ान नहीं भर पा रहे हैं.  उधर, मौसम विभाग की चेतावनी के बाद केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को बीच पड़ाव में ही रोक दिया गया है.

 

बता दें कि सोमवार को उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत 18 किमी की पैदल यात्रा करके केदारनाथ धाम पहुंचे थे. केदारनाथ पहुंचे पूर्व सीएम हरीश रावत ने बाबा केदार के दर्शन करने के बाद तीर्थपुरोहितों और यात्रियों से बातचीत की. उनके साथ कांग्रेस के राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा, केदारनाथ विधायक मनोज रावत भी मौजूद थे. बताया गया है कि सोमवार शाम से ही केदारनाथ में मौसम खराब था. इस दौरान बारिश और बर्फबारी का क्रम लगातार चल रहा था. मंगलवार सुबह मौसम और खराब होने से पूर्व सीएम हरीश रावत और उनके साथ गए कांग्रेसी नेता केदारनाथ में ही फंस गए. खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्‍टर सेवा भी रोक दी गई है. वहीं उत्‍तराखंड के मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है.

पश्चिमी यूपी में धूल भरी आंधी व हल्‍की बारिश के आसार, उत्‍तराखंड में तेज आंधी-तूफान की चेतावनी

बदरीनाथ में गिरी दो इंच तक बर्फ
मौसम खराब होने के कारण केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में ही रोक दिया गया है. बताया गया है कि केदारनाथ में भारी बर्फबारी हुई है. इसके अलावा बदरीनाथ और हेमकुंड में भी दो इंच बर्फबारी हुई है. बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में अवरूद्ध हो गया है. इसके अलावा यमुनोत्री हाइवे पर मलबा आने से यात्रा प्रभावित हुई है.