लखनऊ/देहरादून: उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए 18 नवंबर को मतदान होगा. इसके आज सुबह दस बजे से पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएगीं. बता दें उत्‍तराखंड के सात नगर निगमों, 39 नगर परिषदों और 38 नगर पंचायतों सहित 84 नगर निकायों के लिए एक चरण में 18 नवंबर को मतदान होना है. Also Read - उत्तराखंड में निकाय चुनावों के लिए प्रचार तेज, 18 नवंबर को होना है मतदान

बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल करने वाली भाजपा सरकार पर इन चुनावों में अपने प्रदर्शन को दोहराने का दबाव भी है. वर्ष 2017 में भाजपा ने 70 विधानसभा सीटों में से 57 पर जीत हासिल की थी. वहीं नगर निकाय चुनाव कांग्रेस के लिए भी कम अहम नहीं है, क्योंकि पिछले साल विधानसभा चुनावों में महज 11 सीटों पर सिमट गयी पार्टी को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश में संजीवनी की जरूरत है.

उत्तराखंड में निकाय चुनावों के लिए प्रचार तेज, 18 नवंबर को होना है मतदान

शुक्रवार शाम खत्‍म हुआ प्रचार
नगर निकाय चुनाव के लिए शुक्रवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने मतदाताओं को लुभाने के लिये पूरा जोर लगा दिया और जनसभायें, रोडशो, रैली के अलावा घर—घर जाकर भी अपने पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास किया.

विधानसभा चुनाव 2018 – ताज़ा खबर