लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निकट नगराम में एक पारिवारिक समारोह से लौट रही एक पिकअप वैन गुरुवार की सुबह इंदिरा नहर में जा गिरी, जिससे 29 लोग डूब गए. 22 लोगों को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया, लेकिन 7 बच्चे अभी भी लापता हैं. स्थानीय पुलिस और गोताखोरों की टीम मौके पर है. इस हादसे में महिला व पुरुष सकुशल नहर से निकाल लिए गए, लेकिन नहर में लापता हुए 7 बच्चों की तलाश चल रही है.

लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि एक पारिवारिक समारोह में नगराम के परवा खेड़ा आई बारात से बाराबंकी लौट रही एक पिकअप वैन तड़के इंदिरानहर में जा गिरी. इससे वैन में सवार सभी 29 लोग नहर में डूब गए. इनमें करीब 19 बच्चे थे. हादसे का शिकार हुए सभी लोग बाराबंकी के लोनी कटरा थाने के सराय पांडे गांव के रहने वाले हैं. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं और राहत तथा बचाव कार्य शुरू हुआ.

उन्होंने बताया कि कुछ घंटे बाद 22 लोगों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन सात बच्चों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है. इन बच्चों की उम्र पांच से दस साल के बीच है. इंदिरा नहर का पानी रोक दिया गया है और बच्चों की तलाश जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा नहर में वैन डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को बच्चों की तत्परता से तलाश करने के निर्देश दिए हैं.