लखनऊ: कार नहीं रोके जाने पर पुलिस कर्मियों द्वारा गोली मार कर हत्या किए जाने के मामले में परिजनों ने अब तक मृतक विवेक तिवारी का अंतिम संस्कार नहीं किया है. एक चैनल पर बातचीत करते हुए विवेक तिवारी के साले विष्णु शुक्ला ने बीजेपी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोप है कि बीजेपी नेता (इनमें कैबिनेट मंत्री भी शामिल हैं) उनके घर आए और अंतिम संस्कार किए जाने का दबाव बनाया. कहा कि ऐसा नहीं किए जाने पर लाश सड़ जाएगी.

विवेक की पत्नी ने कहा- BJP सरकार बनने पर खुशियां मनाई थी, उसी ने हमारे साथ ऐसा किया

‘हम पर दबाव बनाया’
विष्णु शुक्ला ने कहा कि संवेदना के लिए आने वाले नेताओं ने हम पर दबाव बनाया. और अंतिम संस्कार के लिए कहा. इतना ही नहीं बीजेपी नेताओं ने कहा कि ऐसा न होने से लाश सड़ जाएगी. यहां तक कि दो चार लाख रुपए की पेशकश भी की गई. कहा कि इतना रुपया तो हम चंदा करके ही दे देंगे. विष्णु ने कहा कि हमने मंत्री और बीजेपी नेताओं से कहा कि वो लिखित में आश्वासन दें. इसके लिए उन्होंने इनकार कर दिया. और मीडिया पर भी बोलने से इनकार कर दिया.

कांस्टेबल ने मारी एपल के मैनेजर को गोली: पत्नी ने कहा- CM के आने के बाद ही करेंगे अंतिम संस्कार

परिजनों ने कहा- पुलिस प्रशासन पर भरोसा नहीं
विष्णु ने कहा कि मैं अभागा भाई हूं, जिसकी बहन लड़ रही है. मेरा क्या गुनाह है कि मैं सवर्ण हूं. मुझे अपने जीजा की लाश छोड़कर यहां मीडिया से अपनी बात कहनी पड़ रही है. इससे पहले विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी भी सरकार और पुलिस पर सवाल उठा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस पर कतई भरोसा नहीं है. वहीँ, अन्य परिजनों ने भी पुलिस की कार्यशैली और पूरे घटनाक्रम को लेकर नेताओं व पुलिस पर सवाल उठाए हैं.

विवेक मर्डर केस: सना ने बताई सच्चाई, कहा- पुलिस वाले चिल्लाते हुए कार के सामने आए और गोली मार भाग गए

रात में मारी थी गोली
बता दें कि लखनऊ में शुक्रवार-शनिवार की रात यूपी पुलिस के दो सिपाहियों ने कार नहीं रोकने पर एपल कम्पनी के मैनेजर विवेक तिवारी को कार में ही गोली मार दी. पुलिस ने पहले कहा कि विवेक तिवारी और साथ बैठी महिला दोनों संदिग्ध अवस्था में थे, लेकिन मामला तूल पकड़ने के बाद घटना की निंदा की. दोनों पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है. दोनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा किया गया है. घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच कराने के निर्देश बीजेपी सरकार ने दिए है.