लखनऊ: वॉलमार्ट के अधिकारियों ने दावा किया है कि राजधानी लखनऊ में इनवेस्टर्स समिट के दौरान हुए एमओयू के तहत राज्य के 15 जिलों में जल्द ही बेस्ट प्राइस स्टोर खोले जाएंगे, जिससे सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा.

वॉलमार्ट इंडिया के कार्पोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने बताया कि इनवेस्टर्स समिट में हुए एमओयू के तहत वॉलमार्ट ने लखनऊ में एक फुलफिलमेंट सेंटर खोला है, जिसमें करीब 1500 स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा. मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, सहारनपुर, गोरखपुर सहित प्रदेश के कुल 15 जिलों में बेस्ट प्राइस स्टोर खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि देश में अभी कुल 21 स्टोर संचालित हैं और आगामी दो-तीन वर्षो में इनकी संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी.

भगवा अवतार में दिखे अमर सिंह बोले, ‘मेरा जीवन अब प्रधानमंत्री मोदी को समर्पित’

युवाओं को मिलेंगे नए अवसर
रजनीश कुमार ने बताया कि इससे न केवल किसानों की आय बढ़ रही है, बल्कि उनकी खेती में भी उत्पादन क्षमता बढ़ी है और साथ ही उन्हें बाजार भी उपलब्ध हो रहा है. वॉलमार्ट व्यापार बढ़ाने के साथ प्रदेश के युवाओं को नए अवसर भी प्रदान कर रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है, जब निवेशकों से सरकार सीधा संवाद कर रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव अविनाश कुमार खुद निवेशकों को नियमित रूप से फोन कर एमओयू को धरातल पर उतारने की कोशिश कर रहे हैं. (इनपुट एजेंसी)