बरेली (यूपी): आखिर बीजेपी के विरोध में समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव भी अब बयान देकर नई राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी—लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए वह कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं.

बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ना है
शिवपाल मंगलवार को कस्बा फरीदपुर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर किये गये सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनका संगठन 75 जिलों में है. पार्टी ने तय कर लिया है कि प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है और बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ना है.

हमारी पार्टी के बगैर बीजेपी को नहीं हटा सकते
शिवपाल ने कहा कि अगर भाजपा को केंद्र से हटाना है तो जो लोग मोर्चे की बात कर रहें है वे हमसे भी बात करें, क्योंकि बगैर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कोई भाजपा को हटा नहीं सकता है. हम गठबंधन के लिए बात करने को तैयार हैं.

भगवान को जाति में नहीं बांटना चाहिए
यादव ने कहा कि हनुमान की जाति को लेकर उपजे विवाद पर शिवपाल ने कहा कि हनुमान भगवान का रूप हैं और भगवान को जाति में नहीं बांटना चाहिए. भगवान राम के सेवक हनुमान ने बहुत बड़ा काम किया था और जो लोग उन्हें जाति में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी सोच बहुत छोटी है .

सरयू नदी के किनारे मंदिर बने तो सहयोग करेंगे
मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जहां पर विवादित स्थल है, वहां पर मंदिर नहीं बनना चाहिए. अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है तो किसी भी कीमत पर न्यायालय की अवेहलना नहीं की जानी चाहिए. शिवपाल ने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बहुत जमीन पड़ी है . वहां मंदिर बने तो वह भी सहयोग करेंगे .