नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में रक्षाबंधन के दिन राज्य सड़क परिवहन निगम की समस्त श्रेणियों की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी. उप निदेशक (सूचना) दिनेश गुप्ता ने बताया कि शनिवार मध्य रात्रि 12 बजे से रविवार मध्य रात्रि 12 बजे तक 24 घंटे के लिए निगम की सभी श्रेणियों की बसों में महिला यात्रियों को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. Also Read - मिसाल: कोरोना को हराने किसान ने कसी कमर, उगा रहे इम्यूनिटी बूस्टर्स, काढ़ा बना मुफ्त में बांटते हैं...

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी. सूचना निदेशक ने बताया कि रविवार को राखी तथा मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी. रक्षाबंधन के त्यौहार के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है. Also Read - भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश निषाद ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, सपा सांसद के निधन के बाद खाली हुई थी सीट

उन्होंने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित विशेष स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान के लिए प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बंदी निर्धारित की गई है. Also Read - पिता के खर्राटों से बार-बार टूट रही थी नींद, परेशान हुआ बेटा, कर दी हत्या!

सरकार की तरह से जारी बयान में कहा गया कि पिछले तीन वर्षों  की तरह इस बार भी राज्य सरकार ने महिलाओं को पूरे राज्य में रक्षाबंधन के दिन फ्री बस सर्विस देने का निर्णय लिया है.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि घरों में ही रहकर पर्व को मनाए और कोरोनावायरस से बचने के नियमों का पालन करें. उन्होंने लोगों से किसी भी प्रकार का सामोहिक आयोजन करने से बचने के लिए कहा है.