मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के रहने वाले एक IPS अफसर की दरिंदगी का किस्सा सामने आया है. उसके खिलाफ पत्नी ने 5 करोड़ रुपए दहेज के लिए बुरी तरह से मार-पीट करने सहित कई आरोप लगाए हैं. मेरठ के नौचंदी इलाके के निवासी आईपीएस अधिकारी के जुल्म से परेशान पत्नी ने आखिरकार मंगलवार को पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. इसमें पत्नी ने IPS अफसर पर पांच करोड़ रुपए के दहेज के लिए मारपीट करने, अपने पति के दूसरी महिलाओं से संबंध होने के आरोप भी लगाए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी IPS अफसर का नाम अमित निगम बताया जा रहा है और वह अभी दिल्ली में तैनात है.

मेरठ के शास्त्रीनगर में रहने वाले चरणदास सिंह की बेटी नम्रता की शादी करीब 4 साल पहले 2019 में 27 नवंबर को सुभाष नगर के रहने वाले गंगाचरण निगम के बेटे अमित निगम से हुई थी. अमित निगम 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में दिल्ली स्थित पीएसी में अडिशनल कमांडेंट हैं. नम्रता के अनुसार शादी के बाद से ही ससुराल में दहेज को लेकर उनका उत्पीड़न शुरू हो गया था.

नम्रता ने पति के खिलाफ दर्ज मुकदमे में आरोप लगाया है कि अमित निगम 5 करोड़ रुपए के दहेज की मांग को लेकर उन्हें बुरी तरह से पीटते थे. आरोप है कि 30 अप्रैल को अमित ने नम्रता को बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई. इसके बाद उन्हें कमरे में बंद करके अमित वहां से चले गए. होश में आने पर नम्रता अपनी एक सहेली के पास पहुंची और सारी बात की जानकारी दी. इसके बाद नम्रता ने पति और सास-ससुर के खिलाफ थाना नौचंदी में दहेज उत्पीड़न और मारपीट से संबंधित तहरीर दी.

थाना नौचंदी प्रभारी नीरज सिंह ने बताया कि नम्रता की तहरीर पर संबंधित धाराओं में 17 मई को ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने घटना के बारे कहा कि निगम के खिलाफ उनकी पत्नी ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया है. मामले की जांच की जा रही है.

(इनपुट – एजेंसी)