नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक महिला ने फेसबुक के जरिए मिले एक व्यक्ति और उसके भाइयों पर रेप करके जबरन शादी कराने का आरोप लगाया है. पुलिस ने महिला से प्राप्त शिकायत के आधार पर शुक्रवार को बताया कि आरोपी सोनू ने महिला को एक होटल के कमरे में रखा. सोनू और उसके भाइयों ने उसके साथ रेप किया. आरोपियों ने इस कृत्य को कथित रूप से रिकॉर्ड किया. महिला का आरोप है कि इस रिकॉर्डिंग का इस्तेमाल करके उसे ब्लैकमेल किया गया और उसका सोनू से जबरन विवाह कराया गया.

उन्होंने बताया कि महिला की शिकायत के अनुसार सोनू ने उससे यह बात छिपाई कि वह हिंदू नहीं है. शामली के पुलिस अधीक्षक अजय पांडे के आदेश पर सोनू और उसके परिवार के 10 सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

वहीं एक अन्य घटना में गोवा के कलंगुट इलाके में 70 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति को एक महिला के यौन उत्पीड़न करने और उसके दोस्त पर चाकू से हमला करने के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया गया. कलंगुट थाने के निरीक्षक जिब्वा दल्वी ने आरोपी की पहचान एग्नेला पेरेरा के तौर पर की है.

दल्वी ने बताया कि पीड़िता ने शिकायत की है कि गुरुवार को कलंगुट बीच पर व्यक्ति ने उसका हाथ पकड़ कर जबरन उसे गले लगाने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि घटना को लेकर जब महिला का दोस्त पेरेरा पर बरसने लगा तो उसने उसपर चाकू से हमला कर दिया. अधिकारी ने बताया कि पेरेरा को गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.