राजस्थान की महिला कांस्टेबल से यूपी में गैंगरेप, एक निलंबित DSP और पूर्व सरपंच पर आरोप

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की एक महिला कांस्टेबल (Women Constable) से यूपी के मथुरा में गैंगरेप (Gangrape in Mathura) का मामला सामने आया है.

Advertisement

कोटा (राजस्थान): राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की एक महिला कांस्टेबल (Women Constable) से यूपी के मथुरा में गैंगरेप (Gangrape in Mathura) का मामला सामने आया है. गैंगरेप का आरोप है कि उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के बृंदावन में एक धर्मशाला में यूपी के एक निलंबित पुलिस उपाधीक्षक और एक पूर्व ग्राम सरपंच ने उससे बलात्कार किया. महिला कांस्टेबल की शिकायत पर राजस्थान पुलिस सेवा (Rajasthan Police Seva) के निलंबित अधिकारी विजय शंकर शर्मा और बोरेखेड़ा थाना अंतर्गत इटावा पंचायत समिति की लुहवड़ा ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच बद्री आर्य के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है.

Advertising
Advertising

थाना प्रभारी महेंद्र मीणा ने बताया कि मामले की जांच कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) भागवत सिंह हिंगड़ को सौंपी गई है. थाना प्रभारी ने बताया कि महिला कांस्टेबल ने पहले भी विजय शंकर शर्मा पर इटावा सर्कल अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उससे छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था. उन्होंने बताया कि कांस्टेबल ने शर्मा के खिलाफ पूर्व में तीन मामले दर्ज कराए थे, जिसमें से एक में पुलिस ने जांच के बाद क्लोजर रिपोर्ट’ दाखिल की थी.

एएसपी हिंगड़ ने बताया कि शर्मा और आर्य के खिलाफ पिछले शुक्रवार को दर्ज सामूहिक दुष्कर्म के मामले की जांच शहर के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर की जा रही है. महिला कांस्टेबल का पहले ही चिकित्सकीय परीक्षण किया जा चुका है और दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 164 के तहत उसका बयान बुधवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 2, 2021 9:18 PM IST

Updated Date:December 2, 2021 9:18 PM IST

Topics