लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की शहर कोतवाली में तैनात 2016 बैच की महिला पुलिस कांस्टेबल ने अपने कमरे में फंदा लगा कर खुदकुशी कर ली. शव मकान की दूसरी मंजिल पर बरामदे में लटका मिला. पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बांदा में नीतू आत्महत्या मामले में पुलिस चुप, फेसबुक पर यूजर बोले- नीतू हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं

एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि यह घटना सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र अन्तर्गत साकेत इलाके में बुधवार को हुई. उन्होंने बताया कि शव उसके कमरे में लटका हुआ मिला. खुदकुशी के कारण का अभी पता नहीं चल सका है. पुलिस महिला कांस्टेबल के पति से पूछताछ कर रही है. अलीगढ़ जिले के नंगला दयाल की निवासी अनीता पुत्री भूदेव प्रसाद मेरठ जिले की शहर कोतवाली में तैनात थी. उसकी शादी नवंबर 2017 में हाथस जिल के गांव ढुलाई के रहने वाले शिवांग के साथ हूई थी. फिलहाल पुल पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. उधर, पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में अपनी बीमारी से परेशान होकर एक व्यक्ति ने यहां चरथवाल में जहर खाकर खुदकुशी कर ली.

प्रेमी का दोस्‍त छात्रा से करता था रेप, तंग आकर लगा ली फांसी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

महिला पुलिस कांस्‍टेबल ने आखिर क्यों उठाया आत्मघाती कदम
शहर कोतवाली में पहली पोस्टिंग व एक साल पूर्व वैवाहिक जीवन में प्रवेश करने वाली महिला कांस्‍टेबल ने आखिरकार आत्महत्या क्यों की? पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में लगी है. हालांकि मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. पति ने पूछताछ में किसी तरह के विवाद के होने से इंकार कर दिया है. पुलिस आत्महत्या का कारण तलाश रही है. बताया जा रहा है कि बुधवार को ड्यूटी पर जाने के लिए वर्दी पहनकर तैयार हुई महिला सिपाही अनीता ने अचानक ही मौत को गले लगा लिया. वह ड्यूटी पर न जानकर मकान के बरामदे में कुंडे से रस्सी का फंदा बनाकर लटक गयी.  (इनपुट एजेंसी)