मेरठ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए नया तरीका निकाला है. उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की नई योजनाओं की उद्घोषणा करने का फैसला लिया है. किसानों को नलकूप बिल का भुगतान आसान किस्तों में करने के लिए इन्हीं लाउडस्पीकरों से कहा जाएगा.

‘उप्र किसान आसान किस्त योजना’ का लक्ष्य नलकूप मालिकों को अपने बिलों का भुगतान बिना ब्याज के आसान किस्तों में करने में सक्षम बनाना है. विद्युत निगम चाहता है कि इस योजना के लिए बड़ी संख्या में किसान अपना पंजीकरण कराएं. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों के अनुसार, घोषणाएं इसके अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी 14 जिलों में की जाएंगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ये 14 जिले हैं- मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्धनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर.

अच्छे काम के लिए होगा लाउडस्पीकरों का उपयोग
पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अरविंद मल्लापा बंगारी ने कहा कि यह अच्छा है कि जिन लाउडस्पीकरों के कारण पहले तनाव पैदा होते रहे हैं, उनका उपयोग अब अच्छे काम के लिए होगा.