UP Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले योगी सरकार ने बदले कई जिलों के DM

उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव की घोषणा होने वाली है. चुनाव आयोग की टीम राज्य का दौरा करके तमाम तैयारियों का जायजा ले चुकी है. चुनाव आयोग ने 30 दिसंबर 2021 आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीन साल से ज्यादा समय से एक ही जगह पर नियुक्त अधिकारियों के तबादले की बात कही थी. राज्य सरकार ने कई जिलों के एक दर्जन से ज्यादा IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया है.

Published: January 6, 2022 3:07 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Digpal Singh

UP Election Phase 1: CM Adityanath Appeals Voters To Vote For 'Crime-Free, Fear-Free' Uttar Pradesh
Yogi Adityanath (File Photo)

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022) की घोषणा होने वाली है. चुनाव आयोग (Election Commission) की टीम राज्य का दौरा करके तमाम तैयारियों का जायजा ले चुकी है. 30 दिसंबर 2021 को खत्म हुए चुनाव आयोग के तीन दिवसीय दौरे के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (EC Sushil Chandra) ने तैयारियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने तीन साल से ज्यादा समय से एक ही जगह पर नियुक्त अधिकारियों के तबादले की बात भी कही थी. गुरुवार को राज्य सरकार ने कई जिलों के एक दर्जन से ज्यादा प्रशासनिक अधिकारियों (IAS Officer) का तबादला कर दिया है.

Also Read:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने गुरुवार को एक दर्जन से ज्यादा आइएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. मऊ, आजमगढ़ सहित कई जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं. इन तबादलों को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की अंतिम तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है. पांच जिलों के जिलाधिकारी तथा अयोध्या के कमिश्नर को बदल दिया गया है.

आजमगढ़, मऊ, बलिया, अमेठी और शाहजहांपुर में नए जिलाधिकारी को तैनात किया गया है. अयोध्या मंडल के आयुक्त एमपी अग्रवाल का भी ट्रांसफर किया गया है. एमपी अग्रवाल का नाम रामनगरी अयोध्या में जमीनें खरीदने के मामले में आया था. उन्हें देवीपाटन मंडल का आयुक्त बनाया गया है. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक नवदीप रिनवा को अयोध्या मंडल के आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

जिलाधिकारी अमेठी अरुण कुमार को डीएम मऊ के पद पर भेजा गया है. विशेष सचिव खाद्य एवं रसद राकेश कुमार मिश्रा अब डीएम, अमेठी होंगे. डीएम, आजमगढ़ राजेश कुमार अब मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर होंगे. मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर अमृत त्रिपाठी को डीएम आजमगढ़ के पद पर भेजा गया है. डीएम बलिया, अदिति सिंह को अपर आयुक्त वाणिज्य कर बनाया गया है. डीएम, शाहजहांपुर इंद्र विक्रम सिंह को अब डीएम, बलिया की जिम्मेदारी सौंपी गई है. निदेशक भूमि अध्याप्ति, राजस्व परिषद के पद पर तैनात रहे उमेश प्रताप सिंह को डीएम, शाहजहांपुर बनाया गया है.

इसी के साथ पोस्टिंग का इंतजार कर रहीं प्रेरणा सिंह को सीडीओ, हापुड़ बनाया गया है. डीएम, मऊ रहे अमित सिंह बंसल को विशेष सचिव नगर विकास तथा मिशन निदेशक, स्वच्छ भारत मिशन द्वितीय के पद पर भेजा गया है. ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकरण के परियोजना प्रशासक श्रीहरि प्रताप शाही को विशेष सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक के पद पर तैनाती दी गई है. आगरा में तैनात ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लक्ष्मी एन को इसी पद पर कानपुर नगर में नियुक्त किया गया है.

(इनपुट – आईएएनएस)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 3:07 PM IST