लखनऊ: उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने गुरुवार को कहा की ओलिंपक में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को योगी सरकार बड़ी इनामी रकम देने के साथ सरकारी नौकरी भी देगी.

ग्रेटर नोएडा में प्रो कबड्डी लीग की यूपी योद्धा टीम की जर्सी लॉन्च करने के लिए पहुंचे खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान ने कहा कि राज्य में खेलों को बहुत बढ़ावा दिया जा रहा है और ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को छह करोड़ रूपये की इनामी राशि दी जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी छह करोड़, रजत पदक जीतने वाले को चार करोड़ और कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी.

2032 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए दावा करेगा भारत

खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी
चौहान ने कहा कि इसके अलावा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. जिन नौकरियों में स्नातक डिग्री की जरूरत है और खिलाड़ी के पास डिग्री नहीं है तो उसे चार साल का समय दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीति के कारण अब खिलाड़ी राज्य में वापस आ रहे हैं. कबड्डी की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में उन्होंने कहा कि कबड्डी ऐसा खेल है जो बचपन मे सब ने खेला है और प्रो कबड्डी लीग के शुरू होने के बाद इस खेल को कॉरपोरेट के साथ मिला. अब दर्शक भी इससे जुड़े है.