लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार देर रात प्रदेश में बड़ा फेर-बदल करते हुए 25 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) तथा 22 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का स्थानांतरण (ट्रांसफर) कर दिया. इनमें लखनऊ और वाराणसी समेत नौ जिलों के जिला अधिकारियों (डीएम) का भी ट्रांसफर किया गया है. इनके अलावा ललितपुर, राय बरेली, बलिया, मिर्जापुर, फर्रुखाबाद, बरेली और हमीरपुर को भी नए डीएम मिल गए हैं.

लखनऊ के जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा को इसी पद पर वाराणसी भेजा गया है और उनके स्थान पर अभिषेक प्रकाश को लाया गया है. अभिषेक इससे पहले हमीरपुर के डीएम थे. वाराणसी के डीएम सुरेंद्र सिंह मुख्यमंत्री के सचिवालय में विशेष सचिव के रूप में तैनात किए गए हैं. सुशील कुमार पटेल मिर्जापुर के नए डीएम होंगे वहीं हरि प्रसाद शाही बलिया के डीएम होंगे. मानवेंद्र सिंह फर्रुखाबाद के वहीं योगेश शुक्ला ललितपुर के डीएम होंगे. सुभ्रांत शुक्ला लखनऊ में संपदा अधिकारी का पद संभालेंगे.

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार रात पुलिस अधीक्षकों (एसपी) समेत 22 आईपीएस अधिकारियों के भी ट्रांसफर किए हैं. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को लखनऊ (साइबर अपराध) का एसपी बनाया गया है. सोनभद्र के एसपी प्रभाकर चौधरी को वाराणसी का नया एसएसपी बनाया गया है. श्रावस्ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव को सोनभद्र का नया एसपी बनाया गया है. उनके स्थान पर साइबर क्राइम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अनूप कुमार सिंह को लाया गया है.

अलीगढ़ (ग्रामीण) के एसपी मणिलाल पाटीदार को महोबा का नया एसपी बनाया गया है. इसी तरह बरेली के एएसपी अभिनंदन को कौशांबी का एसपी और आगरा (शहर) के एएसपी को फतेहपुर का एसपी बनाया गया है. कानपुर नगर (पश्चिम) के एएसपी संजीव सुमन को हापुड़ में यशवीर सिंह के स्थान पर एसपी बनाया गया है. चित्रकूट के एसपी मनोज कुमार झा को प्रयागराज में रेलवे का एसपी बनाया गया है. अंकित मित्तल एसपी चित्रकूट का पद संभालेंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)