Top Trending Videos

Mumbai: Drone के जरिए पहुँचाई गयी 300 Corona की Vaccine | Must Watch Video

महाराष्ट्र के पालघर के ज्वार इलाके के दुर्गम इलाके में Drone की मदद से पहुंचाई गयी Vaccine. जिस स्थान पर वैक्सीन को भेजा गया वो जिले से 17 किलोमीटर दूर है और काफी कठिन इलाका है. इस इलाके मे पहुंचने के लिए 40 मिनट से ज्यादा का वक्त लगता है जबकि ड्रोन की मदद से प्राथमिक स्वाथ्य केन्द्र पर वैक्सीन को आधे घंटे से कम समय मे पहुंचा दिया गया।

Published: December 17, 2021 8:30 PM IST

By Video Desk

Mumbai: Drone के जरिए पहुँचाई गयी 300 Corona की Vaccine : महाराष्ट्र के पालघर के ज्वार इलाके के दुर्गम इलाको में ड्रोन के जरिए कोरोना की 300 डोज वैक्सीन भेजी गई. जिस ड्रोन से वैक्सीन भेजी गई उसने 5 किलो तक के सामान को ले जाने की झमता थी. जिस स्थान पर वैक्सीन को भेजा गया वो जिले से 17 किलोमीटर दूर है और काफी कठिन इलाका है. इस इलाके मे पहुंचने के लिए 40 मिनट से ज्यादा का वक्त लगता है जबकि ड्रोन की मदद से प्राथमिक स्वाथ्य केन्द्र पर वैक्सीन को आधे घंटे से कम समय मे पहुंचा दिया गया। ड्रोन से वैक्सीन भेजने के काम को प्रोयोगिक तौर पर किया गया है और ये सफर रहा. वैक्सीन भेजने के लिए जिस ड्रोन का इस्तेमाल किया गया वो पूरी तरह से स्वदेसी है और इसे मुंबई की एक कंपनी ने बनाया है. ड्रोन से वैक्सीन ले जाते और प्राथमिक केन्द्र तक पहुंचने फिर वहा से लौटने की सारी तस्वीरे कैमरे में कैद की गई हैं. पालघर से हर्षद पाटिल की रिपोर्ट.

Also Watch

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: December 17, 2021 8:30 PM IST