टॉप पांच SUV कार्स जिन्हे आप दस लाख रुपए के नीचे खरीद सकते हैं : इन दिनों भारतीय कार बाजार में सस्ती कारों की हाई डिमांड देखी गई हैं. आटोमेकर्स ने भी पूरी कोशिश की हैं कि वे कम कीमत पर बेहतर प्रोडक्ट्स ऑफर कर सके. भारत में SUV सेगमेंट बड़े ही तेजी से फैल रहा है. इसके बड़े बोल्ड लुक्स और बेहतर रोड प्रेजेंस ने इस सेगमेंट को काफी लोकप्रिय बना दिया है (Top 5 SUV Cars Under 10 lakhs in India). कंपनियों ने ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए कई मॉडल्स लॉन्च किए हैं. आइए जानते उन SUV मॉडल्स के बारे में जिन्हे आप दस लाख के नीचे खरीद सकते हैं.Also Read - iPhone 14 Pro Unboxing Video: कैसा दिखता है नया iPhone14 Pro और क्या है फ़ीचर्स ? देखिए फर्स्ट इम्प्रेशन- Watch

  1. मारुति सुजुकी वितारा ब्रेजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza): मारुति सुजुकी वितारा ब्रेजा, कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही हैं. कंपनी ने पिछले साल कॉम्पैक्ट एसयूवी का एक नया वेरिएंट पेश किया, जो पावरफुल 1.5L चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आता है. कई अन्य सुविधा जैसे 7इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन भी मौजूद हैं, जो एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करती हैं (Apple Car Play). इस कार को आप करीब Rs.8.59लाख Rs.13.36 लाख में खरीद सकते हैं.
  2. टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon): टाटा नेक्सॉन, भारतीय कार बाजार में पाई जाने वाली सुरक्षित SUVs में से एक हैं. नेक्सॉन का नया वेरिएंट एक्सएम (एस) पेट्रोल और डीजल में उपलब्ध होने के साथ मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध हैं. Rs. 8.36 लाख इस कार की शुरुआती कीमत हैं.
  3. महिंद्रा XUV300 (Mahindra XUV300): महिंद्रा भारत में अपनी SUVs के लिए मशहूर है. इस SUV में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स और वाइपर्स, स्टीयरिंग मोड्स, रियर पार्किंग कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स और एक सनरूफ जैसे फ़ीचर्स शामिल हैं. महिंद्रा XUV300 की कीमत 7.95 लाख रुपये से शुरू होती है.
  4. ह्युंडई वेन्यू (Hyundai Venue): Hyundai भारत में अपनी प्रीमियम कारों के लिए जानी जाती है. क्रेटा की शानदार सफलता के बाद, कंपनी ने वेन्यू को भारत में लॉन्च किया. यह कार 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एक सनरूफ और कई अन्य सुविधा के साथ आती हैं. इस SUV के आठ वेरिएंट है और यह छः अलग रंगों में उपलब्ध हैं. इससे आप 8.10 लाख रु. – 14.02 लाख रुपए के बीच खरीद सकते हैं.
  5. निस्सान मैग्निट ( Nissan Magnite): मैग्नाइट को दिसंबर 2020 में लॉन्च किया गया था. यह ऐसा मॉडल है जो 360-डिग्री अराउंड व्यू मॉनिटर तकनीक को भी स्पोर्ट करता है जो वाहन के चारों ओर बाधाओं को दूर करके सुरक्षा को बढ़ाता है. इसमें और भी कई फीचर्स जैसे हिल स्टार्ट असिस्ट टेक्नोलॉजी, सिल्वर फ्रंट और रियर बंपर स्किड प्लेट्स भी शामिल हैं. निसान मैग्नाइट की कीमत 5.59 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक है.

तो यह थी कुछ कार जो स्टाइलिश होने के साथ साथ बजट फ्रेंडली भी है. Also Read - कम बजट में कहीं नहीं मिलेंगे ये शानदार SMARTPHONES, कैमरा हो या बैटरी हर मामले में है आगे

Script by Sneha M Jain.  Also Read - ऑफिस में काम आ सकते हैं ये 5 स्मार्ट गैजेट, मात्र 1000 रुपए है कीमत | Watch Video