Chaitra Navratri 2022 Day 9, April 10: नवमी के दिन करें मां सिद्धिदात्री की पूजा, भक्तों के सभी कष्ट होंगे दूर

नवरात्रि के नौवें दिन मां के नौवें रूप देवी सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है. वीडियो में जानिए मां सिद्धिदात्री की उपासना और पूजा की विधि के बारे में.

Published: April 10, 2022 5:28 AM IST

By Toshi Tiwari


Chaitra Navratri 2022 Day 9 On April 10: नौवां नवरात्र 10 अप्रैल 2022 (Chaitra Navratri 2022) को हैं. इस दिन मां दुर्गा के नौवें रूप देवी सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है. ये सभी प्रकार की सिद्धियों की दाता हैं. इसलिए इन्हें सिद्धिदात्री कहा जाता है. इस दिन राम नवमी भी मनाई जाती है. माता को बैंगनी रंग बेहद प्रिय है. इस दिन माता को 9 प्रकार के फूल अर्पित करें. इसके बाद मिठाई व खीर का भोग लगाएं. इससे माता जल्दी प्रसन्न होती हैं और भक्तों के सभी कष्टों का (chaitra navratri Day 9 ) नाश करती हैं. भक्त इस दिन कन्या पूजन कर मां दुर्गा को विदा करते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कन्या पूजन के बिना नवरात्रि की पूजा अधूरी मानी जाती है. इस दिन नवरात्रि के अनुष्ठान का समापन हो जाता है. वीडियो में जानिए सिद्धिदात्री की पूजा विधि और उपासना करने के बारे में.

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: April 10, 2022 5:28 AM IST