IKEA Shopping Centre: IKEA का सबसे पहला मॉल खुलेगा गुडगाँव में, 2022 से शुरू होगा निर्माण का काम | Must Watch

IKEA अभी तक 47 मॉल Ingka Centers, के नाम से खोल चुका है. Europe, Russia और China में मशहूर IKEA की अब दुनिया के सबसे बड़े बाजार भारत पर है नज़र. IKEA India ही नहीं North America में भी अपने मॉल खोलने की तैयारी कर रहा है. इस प्रोजेक्ट (Project) की लागत लगभग 3,500 करोड़ रुपए है.

Published: November 25, 2021 3:30 PM IST

By Nikhil Khattar | Edited by Video Desk

IKEA Shopping Centre Latest News :  हम IKEA और Ingka Group का भारत में स्वागत करते है: हरियाणा CM Manohar Lal Khattar. IKEA भारत के रिटेल बाजार में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा है. IKEA अभी तक 47 मॉल Ingka Centers, के नाम से खोल चुका है. Europe, Russia और China में मशहूर IKEA की अब दुनिया के सबसे बड़े बाजार भारत पर है नज़र. IKEA India ही नहीं North America में भी अपने मॉल खोलने की तैयारी कर रहा है. इस प्रोजेक्ट (Project) की लागत लगभग 3,500 करोड़ रुपए है. कंपनी के मुताबिक मॉल 2022 में शुरू हो जाएगा, जिससे 2500 लोगों को रोज़गार भी मिलेगा. IKEA के मैनेजिंग डायरेक्टर Cindy Andersen ने बताया की 2025 में उनकी कंपनी House Office Space भी बनाएगी. IKEA ने फरवरी में नोएडा में भी एक ज़मीन ली थी जहाँ कंपनी की प्लानिंग 55 अरब रुपए इन्वेस्ट करने की. हालांकि कंपनी के मुताबिक नोएडा वाला मॉल गुडगाँव में बनने जा रहे मॉल के बाद खुलेगा. IKEA ने भारत में सबसे पहला स्टोर 2018 में हैदराबाद में खोला था. IKEA की तरह ही Ingka भी भारत में निवेश की तैयारी में है और इसके लिए कंपनी ने भारत में अलग-अलग राज्यों में ज़मीन तलाशनी शुरु कर दी है. दुनिया में IKEA के कई स्टोर्स का काम Ingka Group ही करता है.

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 25, 2021 3:30 PM IST