Farm Laws Repealed: प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों कृषि क़ानून वापस लेने की घोषणा की | Must Watch

पीएम मोदी (PM Modi) का कृषि कानूनों को वापस लेने का बड़ा फैसला. गुरु नानक जयंती के मौके पर प्रदर्शनकारी किसानों के हक में प्रधानमंत्री ने लिया बड़ा फैसला.

Published: November 19, 2021 11:05 PM IST

By Nikhil Khattar | Edited by Video Desk


Farm Laws Repealed: प्रधानमंत्री मोदी ने तीनों कृषि क़ानून वापस लेने की घोषणा की | Must Watch: कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की बड़ी घोषणा. पीएम मोदी का कृषि कानूनों को वापस लेने का बड़ा फैसला. गुरु नानक जयंती के मौके पर प्रदर्शनकारी किसानों के हक में प्रधानमंत्री ने लिया बड़ा फैसला. किसानों के पक्ष में सरकार का फैसला. किसान अब वापस लौट जाएं, अपने खेतों में काम करें : PM MODI. मैं किसानों से क्षमा माँगता हूं कि मैं किसानों को इतनी पवित्र बात नहीं समझा पाया, शायद मेरी तपस्या में कहीं कोई कमी रह गई: PM MODI. आज से एक नई शुरुआत कर रहा हूं: PM MODI. जो कर रहा हूं, देश के लिए कर रहा हूं, नेक नीयत से कर रहा हूं: PM MODI. इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, तीनों कृषि कानूनों को Repeal (निरस्त) करने की संवैधानिक प्रक्रिया शुरू होगी. कृषि बजट में पांच गुना बढ़ोतरी की गई , हर साल 1.25 लाख करोड़ रुपए से अधिक राशि का खर्च. सरकार तीन नये कृषि कानून के फायदों को किसानों के एक वर्ग को तमाम प्रयासों के बावजूद समझाने में नाकाम. तीनों कृषि कानूनों का लक्ष्य किसानों विशेषकर छोटे किसानों का सशक्तीकरण.

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 19, 2021 11:05 PM IST