Gold Rate India: क्या सोने में निवेश के लिए यह उचित समय है: हमारे देश में 2020 के अंत में सोने की कीमतों में गिरावट आते हुए देखी गई थी, जो पिछले साल कोविड -19 महामारी के चरम के दौरान रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई थी. Video में जानते है कि क्या सोना खरीदने का यह सही समय है?Also Read - Gold Price Today, 23 May 2022: सोना-चांदी वायदा में मजबूती, जानें- आपके शहर में आज क्या हैं 10 ग्राम सोने के रेट?

सोने के भाव अपने शिखर रेट से काफी नीचे आ गए हैं, हालांकि, अनुकूल मैक्रोइकॉनॉमिक फंडामेंटल के कारण सोने की कीमतों में फिर से तेजी शुरू हो गई है. Also Read - Gold price today, 20 May 2022: सोना-चांदी वायदा में बढ़त, मांग बढ़ने से कीमतों को मिला सपोर्ट, जानें- दिल्ली से लेकर पटना तक के सोने के भाव

लेकिन, इन दिनों में सोने में निवेश के लिए चर्चाएं काफी जोर पकड़ रही हैं. मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट सर्विसेज का कहना है कि घरेलू मोर्चे पर सोने की कीमतों में गिरावट से निवेशकों फिर से सस्ती दर पर सोना खरीदने का अच्छा मौका मिला है. Also Read - Gold price today, 19 May 2022: सोना-चांदी वायदा में कमजोरी, जानें- अपने शहर में 10 ग्राम सोने के भाव?

कुछ विश्लेषकों का मानना ​​है कि जून 2021 में सोने की कीमत लगभग 52,000 रुपये तक पहुंच जाएगी. हालांकि, अधिकांश विश्लेषकों ने निवेशकों को गोल्ड ईटीएफ के लिए जाने की सलाह दी है क्योंकि वे मूल्य-कुशल हैं और सुरक्षा प्रदान करते हैं.