क्या आपके WhatsApp चैट्स सेफ हैं? जानिए क्या है एंड टू एंड एनक्रिप्शन और व्हाट्सएप चैट्स लीक होने की वजह | Watch Video

What is End to end encryption : कई बार ऐसा होता है की व्हाट्सएप चैट्स आसानी से लीक हो जाते हैं. इन व्हाट्सएप चैट लीक्स के पीछे का कारण क्या है और क्या है एंड टू एंड एनक्रिप्शन, इस बात की डिटेल्ड जानकारी देंगे आपको इस वीडियो में.

Published: November 2, 2021 3:15 PM IST

By Video Desk

What is End To End Encryption?  इंस्टैट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में कई तरह के फीचर्स हैं जिनमें(End to end encryption feature on WhatsApp) से एक सबसे जरूरी फीचर है End to End encryption का. इस फीचर के तहत व्हाट्सएप आपके चैट्स को सेफ और सिक्योर करता है जिससे की कोई थर्ड पार्टी आपके पर्सनल चैट्स न पढ़ पाए और (Why do WhatsApp chats get leaked)सारे कॉल्स, मैसेज, फोटोज़(WhatsApp hacks and tips) और विडियोज आपके और आपके कांटैक्ट के ही बीच में रहे. लेकिन कई बार ऐसा होता है की व्हाट्सएप चैट्स आसानी से लीक हो जाते हैं. इन व्हाट्सएप चैट लीक्स के पीछे का कारण क्या है और क्या है एंड टू एंड एनक्रिप्शन, इस बात की डिटेल्ड जानकारी देंगे आपको इस वीडियो में. वीडियो देखें.

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 2, 2021 3:15 PM IST