Karishma Kapoor Birthday: 47th बर्थडे मनाने जा रही है करिश्मा कपूर | डाइट से लेके ब्यूटी तक, आइए जानते हैं उनके 5 लाइफस्टाइल सीक्रेट्स: जानी मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड को सुपरहिट फिल्में तो दी ही है पर साथ ही अपने अनोखे स्वास्थ्य और लाइफस्टाइल की वजह से भी काफी सुर्खियों में रही हैं. इसीलिए तो कौन कहेगा कि यह प्रसिद्ध एक्ट्रेस 47 (karishma kapoor age) की होने जा रही हैं. जी हां, हमेशा एवरग्रीन रहने वाली यह एक्ट्रेस के लिए तो मानो एज सिर्फ एक नंबर ही है. तो क्या आप जानना चाहते है उनके स्वास्थ्य और खूबसूरती के राज? (karishma kapoor diet)आइए उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको बताते हैं उनके 5 अनोखे लाइफस्टाइल सीक्रेट्स.Also Read - करिश्मा कूपर जन्मदिन: जया बच्चन की इस शर्त की वजह से टूट गई थी अभिषेक और करिश्मा की सगाई, सेट पर हुआ था प्यार

Karishma Kapoor Birthday Special: 5 Lifestyle Secrets Also Read - जैस्मिन भसीन और शाहीर शेख के नए गाने 'इस बारिश में' ने जीता फैंस का दिल, गाने को कुछ यूं प्रोमोट करते नज़र आए एक्टर्स

  1. करिश्मा के डाइट का राज (Karishma Kapoor Diet): करिश्मा, अन्य फेड डाइट्स पर निर्भर रहने की जगह, न्यूट्रीशनल फूड का सेवन करना पसंद करती हैं. वे अपने दिन की शुरुवात तरह तरह की बेरीज से करती है और कार्बोहाइड्रेट्स को किस तरह अपने डाइट में शामिल किया जाता है, यह वह बखूबी जानती हैं.
  2. ब्यूटी सीक्रेट्स (Karishma Kapoor Beauty Tips): करिश्मा क्लींजिंग ,मॉइश्चराइजिंग और सनब्लॉक का प्रयोग नियमित रूप से करती है. उनका मानना है कि, मॉश्चराइजिंग के साथ साथ हाइड्रेटेड रहना और पौष्टिक खाना खाना भी बहुत जरूरी है.
  3. एंटी एजिंग सीक्रेट्स (Karishma Kapoor Anti-Aging): करिश्मा सप्लीमेंट्स लेने के बजाय नेचुरल फूड्स में ज्यादा विश्वास रखती हैं. उनका सबसे बड़ा एंटी एजिंग सीक्रेट् है बादाम. जी हां, बादाम में कई तरह के न्यूट्रिएंट्स होते है जो स्किन को स्मूथ और स्वस्थ बनाते है. यही नहीं, वे जुरियो से बचने के लिए चिया सीड्स का भी सेवन करती हैं.
  4. फिटनेस रेजीम (Karishma Kapoor Fitness): करिश्मा को जब भी मौका मिलता हैं, वे वर्कआउट करने लग जाती है. चाहे फिर एक लंबी वॉक या घर पर ही थ्रेडमिल के सहारे ही क्यों ना, वो अपने आप को एक्टिव रखती हैं. यहीं नहीं, उन्हे योग करना बहुत पसंद हैं और खास कर वे एरियल योगा की सलाह हमेशा से ही देती आई है.
  5. विश्राम के लिए निकलती है समय (Relaxation): जहा एक तरफ वर्कआउट में करिश्मा अपनी जान लगा देती हैं, वही हफ्ते में एक दो बार समय निकाल कर फूट रिफ्लेक्सोलॉजी, एरोमाथेरेपी या अन्य मसाज से जुड़ कर अपनी बॉडी को रिलैक्स भी करती हैं.

तो यह थे कुछ करिश्मा कपूर के लाइफस्टाइल सीक्रेट्स. आप भी इन्हें अपनी लाइफ में आजमा सकते हैं. Also Read - Priyanka Chopra Los Angeles Home Tour: काफी आलीशान है प्रियंका चोपड़ा का लॉस एंजेलिस मैंशन, घर की कीमत जान उड़ जायेंगे आपके होश

Script by Sneha M Jain