Taliban की गोलियों का शिकार हुई Malala Yousafzai ने Asser Malik से लंदन में रचाई शादी | Watch Video

मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने अपनी शादी की जानकारी दी.

Published: November 10, 2021 5:30 PM IST

By Nikhil Khattar | Edited by Video Desk


Taliban की गोलियों का शिकार हुई Malala Yousafzai ने Asser Malik से लंदन में रचाई शादी | Watch Video: मंगलवार को सोशल मीडिया के जरिए नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने अपनी शादी की जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर अपनी शादी की कुछ तस्वीरें साझा की. 24 वर्षीय मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) लड़कियों की शिक्षा के लिए काफी काम कर चुकीं है. मलाला यूसुफजई एक पाकिस्तानी कार्यकर्ता हैं. मलाला यूसुफजई इतिहास की सबसे कम उम्र की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता भी रही हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा की ”आज का दिन मेरे जीवन में एक अनमोल दिन है. असर और मैं जीवनभर के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं. हमने बर्मिंघम में अपने परिवारों की मौजूदगी में निकाह किया है. कृपया हमें आशीर्वाद दें.

Also Read:

हम एक साथ जीवन बिताने के लिए उत्साहित है”. मलाला यूसुफजई ने 2012 में लड़कियों की शिक्षा के लिए बिना डरे आवाज़ उठायी थी. जब वह स्कूल से घर लौट रही थीं तालिबानी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां बरसाई थीं. बेहतर इलाज के लिए मलाला यूसुफजई को इंग्लैंड के शहर बर्मिंघम के एक अस्पताल में लाया गया था. मलाला महज 16 साल की थी जब उन्होंने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मुख्यालय में शिक्षा में लैंगिक समानता की आवश्यकता पर भाषण दिया था. मलाला को साल 2014 में भारत के कैलाश सत्यार्थी के साथ संयुक्त रूप से नोबेल शांति पुरस्कार मिला था. अब 9 साल बाद उसी तालिबानी आतंकी ने उन्हें 2021 में जान से मारने की धमकी दी थी. ट्विटर पर तालिबानी संगठन ने लिखा था ‘इस बार गलती नहीं होगी’. मलाला यूसुफजई के विवाह की जानकारी मिलते ही लोग उन्हें बधाई और शुभकामनाये भेज रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 10, 2021 5:30 PM IST