Watch: नीरज चोपड़ा, लवलीन और मिताली समेत 11 खिलाडियों को खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा

नीरज चोपड़ा, लवलीन और मिताली समेत 11 खिलाडियों को खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा लिस्ट में 5 पैरा एथलीट भी शामिल

Updated: October 28, 2021 9:20 PM IST

By Nikhil Khattar | Edited by Video Desk


Watch: नीरज चोपड़ा, लवलीन और मिताली समेत 11 खिलाडियों को खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा लिस्ट में 5 पैरा एथलीट भी शामिल: 2021 में होने वाले मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड की लिस्ट में जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा शामिल है. नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने टोक्यो ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था. जिसके बाद अब नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड कमेटी ने उनका नाम मेडल के लिए प्रस्ताव रखा है. उन्ही के साथ 11 और खिलाडियों का नाम भी शामिल है. पिछले साल सिर्फ 5 खिलाड़ियों को ही इस अवार्ड के लिए चुना गया था.
नीरज के अलावा इस लिस्ट में रवि दहिया (कुश्ती), पीआर श्रीजेश (ह़ॉकी), लवलिना बोरगोहेन (बॉक्सिंग), सुनील छेत्री (फुटबॉल), मिताली राज (क्रिकेट), प्रमोद भगत (पैरा बैडमिंटन), सुमित अंटिल (पैरा बैडमिंटन), अवनि लेखरा (पैरा शूटिंग), कृष्णा नागर (पैरा बैडमिंटन) और एम नरवाल (पैरा शूटिंग) के नाम मौजूद हैं.
जब की इस बार कमिटी ने 35 खिलाडियों का नाम लिस्ट में डाला है. 5 बार रहे गोल्ड मेडलिस्ट धयानचन्द को यह पहला अवार्ड दिया गया था.

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: October 28, 2021 9:19 PM IST

Updated Date: October 28, 2021 9:20 PM IST