PMJAY Ayushman Mitra Registration: Free में आयुष्मान मित्र बनने का सुनहरा मौका, ऐसे करें ऑनलाइन Registration

Video में जानें कि आयुष्मान मित्र क्या है? (Ayushman Mitra Registration Eligibility) आयुष्मान मित्र बनने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करें और आयुष्मान मित्र बनने के क्या लाभ होंगे. (How to do Ayushman Mitra Registration Online)

Published: October 27, 2021 7:00 AM IST

By Toshi Tiwari | Edited by Video Desk


PMJAY Ayushman Mitra Registration: आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत लगभग 55 करोड़ भारतीयों को मुफ्त और कैशलेस स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना शुरू की गई थी. कई लोग ऐसे भी हैं जो अभी तक आयुष्मान गोल्डन कार्ड नहीं बना पाए हैं. (Ayushman Bharat) भारत सरकार ने तय किया है कि अगर कोई व्यक्ति हर क्षेत्र में इच्छुक है तो वह आयुष्मान का दोस्त बनकर लोगों की मदद कर सकता है. जैसे लोगों को जागरूक करना. इस लक्ष्य को हासिल करने में मदद के लिए ‘आयुष्मान मित्र’ की परिकल्पना की गई है. Video में जानें कि आयुष्मान मित्र क्या है? (Ayushman Mitra Registration Eligibility) आयुष्मान मित्र बनने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करें और आयुष्मान मित्र बनने के क्या लाभ होंगे. (How to do Ayushman Mitra Registration Online)

Also Read:

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: October 27, 2021 7:00 AM IST