Skin Care Tips for 35 years above:जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है वैसे वैसे आपके चेहरे पर फाइन लाइंस, झुर्रियां होने लगती हैं जिस कारण आपकी स्किन ढीली (Sagging Skin) पड़ने लगती है. ये बदलाव अक्‍सर 35 की उम्र (how to tighten skin) के बाद देखने को मिलता है. हालांकि आप अपनी ढीली हुई स्किन को दोबारा टाइट करने के लिए और एजिंग के लक्षणों को डिले करने के लिए कुछ उपाय अपना सकती हैं (top 5 tips to tighten skin for 35 years and above).Also Read - Monsoon Skincare Tips: मॉनसून में चेहरे का रखें ख़ास ख्याल, हेल्दी स्किन के लिए ज़रूर फॉलो करें यह इफेक्टिव टिप्स | Watch Video

Skincare Tips to tighten skin and reduce wrinkles Also Read - Skin Benefits Of Potato Juice: आलू का रस है चेहरे के लिए वरदान, पिंपल्स और झुर्रियों से देगा इंस्टेंट छुटकारा

एग व्हाइट और शहद Also Read - Mango Peel Benefits: आम के छिलके आपकी त्वचा के लिए हैं वरदान, भूलकर भी ना फेंके | Watch

एग व्हाइट में एल्ब्यूमिन प्रोटीन होता है जो आपकी स्किन को ढीला होने से बचाता है. यह आपकी स्किन सेल्स को रीबिल्ड करता है और आपकी स्किन के टेक्सचर को निखारता है. इसके लिए आपको एग व्हाइट और शहद को अच्छे से मिला लेना है और उसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं, और फिर ठंडे पानी से धो लें, इसे महीने में 3 बार अवश्य करें.

ग्राउंड कॉफी और नारियल का तेल

कॉफी में कैफ़ीन होता है जो आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ उसे सॉफ्ट और कठोर भी बनाता है. ग्राउंड कॉफी आपकी स्किन को एक्सफोलिएट भी करती है और इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट्स एजिंग प्रोसेस को डिले करते हैं. इसके लिए आपको कॉफी, कोकोनट ऑयल, दालचीनी और ब्राउन शुगर को एक साथ मिला लेना है.

ऑयल मसाज

ऑयल मसाज न केवल आपकी स्किन को टाइट करती है बल्कि उसे स्मूथ और क्लीयर भी बनाती है. आप मसाज करने के लिए ऑलिव ऑयल का प्रयोग कर सकती हैं क्योंकि इसमें विटामिन ई और ए होता है. इसमें एंटी एजिंग गुण भी होते हैं.

Cucumbers

रोजमेरी ऑयल और खीरा रोजमेरी ऑयल आपकी स्किन को टोन करने में और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करता है. यह एंटी ऑक्सिडेंट से भरपूर होता है जो एजिंग की प्रक्रिया को डिले करते है.

एलोवेरा जेल

स्किन को टाइट करने के लिए एलोवेरा जेल बेस्ट रेमेडी होती है. इसमें मैलिक एसिड होता है जो स्किन की इलास्टिसिटी को बढ़ाता है. इसे हफ्ते में 3 से 4 बार करें.