Sonam Kapoor Beauty Tips: बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री सोनम कपूर ( Sonam Kapoor), उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं जिनके फैशन और खुबसूरती (Sonam Kapoor fashion trends) के चर्चे अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. उनके अलग अलग लुक्स और फैशन सेंस को कई लोग फॉलो करते हैं. हर दम चमकने वाली इस फैशनिस्टा की सुंदरता का क्या हैं राज? इन्ही स्टाइल आइकन के 36th (Sonam Kapoor age) जन्मदिन (Sonam Kapoor birthday) पर हम आपको बताएंगे की कैसे सोनम रखती हैं अपनी खूबसूरती का ख्याल.Also Read - Karan Johar's 50th Birthday Bash: करण जौहर के 50वें जन्मदिन पर मलाइका अरोड़ा समेत इन सितारों ने बढ़ाई पार्टी की रौनक

Sonam Kapoor Beauty Tips Also Read - Rakhi Sawant के बॉयफ्रेंड की एक्स की हुई एंट्री, किए बड़े खुलासे, डालें राखी की अब तक बड़ी कंट्रोवर्सीज पर एक नज़र

  1. हाइड्रेटेड रहे: सोनम (Sonam Kapoor Beauty Tips and secrets) कहती हैं कि dehydration आपकी त्वचा, फिजिकल और मेंटल हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकता हैं. इसलिए अच्छी त्वचा के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीये और हर वक्त हाइड्रेटेड रहे.
  2. ओमेगा और फाइबर का सेवन करे: दूसरी सलाह जो सोनम देती है वो यह है कि अपने खाने में आप ओमेगास (omega) जरूर ले और फाइबर (Fiber) से भरपूर फलों और सब्ज़ियों का सेवन करे. इससे आपकी त्वचा और बेहतरीन होगी.
  3. सनब्लॉक, विटामिन सी और लिप टिंट: सोनम का मानना है कि अगर आप बाहर जा रहे हैं या नहीं भी जा रहे हैं तो सनब्लॉक (Sunscreen), विटामिन सी सीरम और लिप टिंट का इस्तेमाल रोजाना करे. वे खुद भी इन चीजों का खास ध्यान रखती हैं. (Sonam Kapoor beauty products)
  4. एसेंशियल ऑयल: सोनम को लंबे और घने बाल काफी पसंद हैं. उन्हें स्वस्थ रखने के लिए वे कोकोनट ऑयल , आलमंड ऑयल और विटामिन ‘E’ के मिक्सचर से चंपी करना पसंद करती हैं. (Sonam Kapoor haircare)
  5. लिप केयर: सोनम अपनी लिप्स का भी खास ध्यान रखती है. हफ्ते में दो बार हनी और शुगर से स्क्रब करती हैं और नाइट क्रीम का भी इस्तेमाल करती है. वे कहती है कि आप अपनी लिप्स को कोकोनट ऑयल से भी ट्रीट कर सकते हैं.

तो यह थे सोनम के कुछ ब्यूटी टिप्स और सीक्रेट्स. जरूर ट्राई करे और हमें बताएं अपने फेवरेट तरीके. Also Read - सोनम कपूर ने बेबी बंप में कराया ग्लैमरस फोटोशूट, लोगों ने किया कमेंट...लड़की होने वाली है

Script by Sneha M Jain