ISISAlso Read - Islamic State ने Iraq में किया हमला, 13 पुलिस जवानों की मौत

आतंकवादी संगठन आईएसआईएस कई खौफनाक वीडियो जारी कर पूरी दुनिया में अपनी क्रूरता दिखाता रहा है। साथ ही इस वीडियो को बड़ी संख्या में देखा भी जाता रहा है। वही आईएसआईएस के कई वीडियो तो ऐसे थे जिसे देखकर रुह तक कांप जाती है। लोगों के सर कलम का वीडियो आज भी लोगो के जहन में जिंदा है। यही कारण है की दहशत का दूसरा नाम इस आतंकी संगठन को कहा जाता है। वही दूसरी तरह आईएसआईएस को करारा जवाब देते हुए इजराइल के कलाकारों ने एक मजाकिया वीडियो बनाया है, जो पूरी तरह से इस आतंकी संगठन पर फिल्माया गया है। Also Read - Kabul Airport Update: काबुल एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला, मिसाइल सिस्‍टम ने इंटरसेप्‍ट कर मार ग‍िराया

ये वीडियो आईएसआईएस द्वारा जारी किए जाने वाले वीडियो का दूसरा पक्ष दिखाता है, जो आपको हंसाने के लिए काफी है। हालांकि यह वीडियो कुछ महीने पुराना है, लेकिन आईएस ने हाल ही में जो वीडियो अपलोड किये हैं, उसका जवाब यह वीडियो देता है। Also Read - Kabul Blast में 13 यूएस सैनिकों की मौत पर जो बाइडन ने दी चेतावनी- तुम्‍हें खोजकर मारेंगे आतंकियों

ज्ञात हो कि आईएसआईएस के आपने कई खौफनाक वीडियो देखे होंगे, जिसमें वह लोगों पर जासूसी और अन्य आरोप तय करने के बाद उन्हें मौत के घाट उतार देता है।

इजरायल कलाकारों ने आईएस का मजाक उड़ाते हुए जिस तरह वह मौत देने से पहले बोलते है, उस पर हास्यप्रद तरीका अपनाया है। 3 मिनट के इस वीडियो में एक विदेशी का सिर कलम करने का वीडियो बनाते वक्त हुए घटनाक्रम को दिखाया गया है।

बता दे कि इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों द्वारा सोशल साइट्स का धड़ल्ले से प्रयोग किया जाता है, जिसके द्वारा वे दुनिया में खौफ और अपनी बर्बरता को लोगों के सामने रखना चाहते हैं। आईएसआईएस ने अपने कई वीडियो और तस्वीरों को सोशल साइट्स के जरिये वायरल कर दिया है। इसके साथ ही वे अपने मैसेज को भी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि यह पहला मौका नही है जब लोगों ने इस तरह से आईएस का मजाक बनाना शुरू किया है। पिछले साल सितंबर 2014 में फेसबुक और ट्विटर के जरिये लोग आईएसआईएस आतंकियों का मजाक उड़ा रहे थे। साथ ही उनकी निंदा कर रहे थे।