नई दिल्‍ली: एक व्‍यक्‍ति ने लाखों रुपए खर्च कर सोने का मास्‍क अपने लिए बनवाया है, ऐसे में सवाल ये है कि क्‍या ये महंगा मास्‍क कोरोना वायरस के संक्रमण से रक्षा करने के लिए पर्याप्‍त है? क्‍या इसके पहने से सांस लेने में कोई तकलीफ तो नहीं होगी आदि.. आदि.. आपके इन्‍हीं सवालों के जवाब भी हम यहां बताएंगें. यह अनोखा गोल्‍ड मास्‍क महाराष्‍ट्र के पुणे जिले के एक शख्‍स ने बनवाया है और इसकी कीमत भी लगभग तीन लाख रुपए है.Also Read - Gold Demand Increased: सोने की मांग बढ़ी, इस दिवाली 28 प्रतिशत शहरी भारतीयों की सोना खरीदने की योजना, जानें वजह

ये हैं पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के निवासी शंकर कुराडे, जिन्‍होंने अपने लिए गोल्‍ड का अनोखा मास्‍क बनवाया है और इसकी कीमत 2.89 लाख रुपए हैं. Also Read - IPL 2021, DC vs SRH: T Natarajan कोरोना पॉजिटिव, क्या रद्द होगा आज का मुकाबला?

Also Read - T Natarajan Tested Covid-19 Positive: टी नटराजन को हुआ कोरोना, विजय शंकर के साथ था करीबी संपर्क

शंकर कुराडे ने बताया कि यह एक पतला मास्‍क है और इसमें बारीक छिद्र हैं, इसलिए इसमें सांस लेने में तो कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मैं श्‍योर नहीं हूं कि यह कोविड-19 वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पर्याप्‍त है या नहीं.

गोल्ड मास्कमैन शंकर कुराड़े ने बताया कि उसनेTVपर एक शख्स को चांदी का मास्क पहने हुए देखा. जिसके बाद उसने सोने का मास्क बनवाने का सोचा. गोल्ड मास्क की कीमत 2.9 लाख रुपए हैं और इसे बनवाने में साढ़े पांच तोला सोना लगा है.

बता दें कि शंकर कुराडे गोल्‍ड के आभूषण पहनने के बहुत शौकीन हैं और वह काफी गोल्‍ड की ज्‍वैलरी पहनकर चलते हैं.