दुष्कर्म की खबरें हर दिन आती हैं और मानवता को शर्मसार करती हैं. पर सेना से ऐसी कोई खबर आए, तो इसका चर्चा का विषय बन जाना तय है. ऐसा ही हुआ है. खबर आई है कानपुर से. जहां सेना के कर्नल रैंक के अधिकारी ने वो काम किया है, जिसकी सजा कितनी ही दी जाए, कम है. Also Read - Kanpur Accident: कानपुर में भीषण सड़क हादसा, टेम्पो-बस की टक्कर में 17 लोगों की मौत

खबर के मुताबिक, सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो (सीओडी) में तैनात कर्नल रैंक के एक सेना अधिकारी ने कैंट इलाके में अधिकारी की मेस में कथित तौर पर दोस्त की पत्नी के साथ दुष्कर्म किया है. Also Read - यमुना नदी में बह रही हैं दर्जनों लाशें, कोरोना संक्रमित होने की आशंका; लोगों में मचा हड़कंप

इसने अपने दोस्त को बेहोशी की दवा पिलाई और फिर उसकी रूसी पत्नी के साथ दुष्कर्म किया. घटना 10 दिसंबर की है लेकिन शनिवार को कैंट पुलिस स्टेशन में महिला के पति द्वारा शिकायत करने के बाद अब सामने आई है. Also Read - UP: परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के बेटे की इलाज के दौरान मौत, परिवार ने अस्‍पताल पर लगाया ऑक्‍सीजन हटाने का आरोप

थाने में महिला के पति ने कर्नल के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई है.

महिला के पति के अनुसार, उनके दोस्त कर्नल नीरज गहलोत ने उन्हें और उनकी रूसी पत्नी को अपने यहां रात के खाने के लिए आमंत्रित किया. आमंत्रण स्वीकार करके वे 10 दिसंबर को लखनऊ से कानपुर आ गए.

एसपी राज कुमार अग्रवाल ने कहा, “दिन में खरीदारी करने के बाद वे सीओडी में कर्नल के आधिकारिक बंगले पर गए, जहां उन्हें कर्नल ने बेहोशी की दवा वाली शराब पिलाई. उनके बेहोश होने के बाद कर्नल ने अपने दोस्त की पत्नी को खींचकर दूसरे कमरे में ले गए और वहां उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. महिला ने कर्नल को धक्का दिया और चिल्लाई भी लेकिन कर्नल ने उसे बेहरमी से मारा जिससे महिला बेहोश हो गई.”

होश में आने पर महिला ने अपने पति को आपबीती सुनाई. इसके बाद पीड़िता का पति शिकायत दर्ज कराने के लिए रविवार को कैंट थाने पहुंचा. उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी रूस की हैं और पिछले 10 सालों से भारत में रह रही है.

पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने महिला को मेडिकल जांच के लिए भेजा है और रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं. कर्नल अभी फरार है.”

पुलिस ने कहा कि महिला को सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.
(एजेंसी से इनपुट)