Baba Venga Predictions: नए साल (New Year 2021) को लेकर हर कोई ये जानना चाहता है कि क्या होगा. क्या इस साल भी लोगों को कोरोना से राहत मिलेगी या ये साल भी पिछले साल की ही तरह जाएगा. इन सब आशंकाओं के बीच बाबा वेंगा (Baba vanga) की भविष्यवाणियां ट्रेंड कर रही हैं. Also Read - ...वो दिन देखने के लिए बैचेन हैं अनिल कपूर, भगवान से भी रिक्वेस्ट तक कर डाली

Who Is Baba Venga
बुल्गारिया में बाबा वेंगा (Baba Vanga) नाम की मशहूर भविष्यवक्ता हुईं थीं. इनका असली नाम था वांगेलिया पांडेवा गुस्त्रेवा. इनका जन्म बुल्गारिया के स्त्रुमिका में 3 अक्टूबर 1911 को हुआ था, जो उस समय उस्मानिया सल्तनत का हिस्सा था. बाद में ये बाबा वेंगा के नाम से मशहूर हुईं. 12 साल की उम्र में ही उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. उन्होंने अपने जीवनकाल में दुनिया में घटित होने वाली कई महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में बता दिया था. 24 साल पहले 1986 में उनकी मृत्यु हो गई थी. Also Read - ईशा गुप्ता ने सोफे पर लेटकर दिए हॉट पोज़, अधखुले होंठ और मदहोश नज़रें ले लेती हैं जान

बाबा वेंगा ने ही प्रिंसेस डायना की मौत (1997), 9/11 हमले को लेकर पहले भविष्यवाणियां की थीं, जो सही साबित हुई थीं. इसके अलावा वे बड़े तूफानों, सुनामी आदि के बारे में भी सही भविष्यवाणियां करने के लिए जानी जाती हैं. Also Read - एकता कपूर 2 जनवरी को ही क्यों हो जाती हैं आउट ऑफ कंट्रोल, टूट जाता है शराब और 'S*X' छोड़ने का प्रोमिस

साल 2021 कैसा होगा
उनकी मौत के इतने साल बाद भी उनकी भविष्यवाणियां सच साबित हो रही हैं. उन्हें ‘नास्त्रेदमस ऑफ द बाल्कन’ भी कहा जाता है. 2021 के बारे में उन्होंने बहुत सी भविष्यवाणियां की हैं.

साल 2021 को लेकर उन्होंने कहा है कि ये साल ज्यादा दिक्कतें लेकर आ रहा है. इस साल वो सब होगा जो साल 2020 से भी ज्यादा विनाशकारी साबित होगा. उन्होंने कहा है कि साल 2021 में दुनिया भर में भयानक प्राकृतिक आपदाएं आएंगी.

नए साल में यूरोप को काफी बुरा समय देखने को मिलेगा, वहीं भारत की शक्तियों में इजाफा होगा. बाबा वेंगा के मुताबिक, नए साल में चीन विश्व शक्ति बनेगा.

साथ ही, अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति को कोई बड़ी बीमारी होगी. इस कारण वे बहरे भी हो सकते हैं. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति हैं.

बाबा वेंगा ने रूसी राष्ट्रपति के बारे में बताया था कि उन्हें जान से मारने की कोशिश होगी. इसके साथ ही दुनिया में केमिकल हथियारों का उदय शुरू होगा. ये सब साल 2021 में होगा.