बागपत (यूपी): दोनों ने जाति धर्म, सरहदों सहित कई दूसरी चीजों से पार तो पा लिया, लेकिन देश में जड़ तक समाए करप्शन से पार पाना दोनों के लिए मुश्किल हो गया है. विदेशी युवती और उसके बागपत निवासी प्रेमी शादी कराने के लिए पिछले एक महीने से अधिकारियों के पास चक्कर लगा रहे हैं. विदेशी युवती वेरोनिका खलेबोवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी से इंसाफ दिलाने की लगाई गुहार लगाई है. वेरोनिका ने ट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पूरा मामला बताया है. Also Read - Covid 19 Vaccination: कुछ देर में शुरू होगा टीकाकरण अभियान, पढ़ें 10 खास बातें

Also Read - Farm Laws 2020: कृषि कानूनों के विरोध के बीच किसानों और सरकार के बीच शुक्रवार होगी नौवें दौर की वार्ता

फेसबुक पर अमेठी के इस युवक की दीवानी हुई इंडोनेशिया की व्यापारी युवती, अपना देश छोड़ गांव में आ गई रहने Also Read - Driving License Latest Update: अब चुटकियों में बन जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस, बदल गए हैं नियम, जानिए

ऐसे हुआ प्यार, रूस में हुई थी मुलाकात

यह प्रेम कहानी बागपत के युवक अक्षत त्यागी और यूक्रेन की वेरोनिका की है. अक्षत रूसी भाषा सीखने रूस गया था. वहीं उसकी मुलाकात टूरिस्ट स्टूडेंट वेरोनिका से हुई. वेरोनिका और अक्षत की मुलाकात प्यार में बदल गई. प्यार इतना गहरा कि दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसम खाई और हिंदुस्तान आकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने की ठान ली.

दोनों कई बंधन तोड़ एक होने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें सरकारी झंझटों में उलझ परेशानी हो रही है. फोटो फेसबुक

दोनों कई बंधन तोड़ एक होने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें सरकारी झंझटों में उलझ परेशानी हो रही है. फोटो फेसबुक

स्पेशल मैरिज एक्ट के लिए पहुंचे हिंदुस्तान

दोनों विमान से हिंदुस्तान पहुंचे, वहां से बागपत आए. वेरोनिका ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत बागपत एडीएम कोर्ट में शादी के लिए अर्जी दी, लेकिन बागपत के अधिकारी उन्हें पिछले एक महीने से चक्कर कटवा रहे हैं. अब तो वेरोनिका के वीजा की डेट भी एक्सपायर होने वाली है. डीएम और प्रशासनिक अधिकारी उसकी सुनने को तैयार नहीं हैं. वेरोनिका का वीजा 13 अगस्त को एक्सपायर हो रहा है.

बॉयफ्रेंड के घर पहुंची गर्लफ्रेंड, कहा- ‘आपके बेटे से करती हूं प्यार’, मंदिर में तुरंत करा दी गई शादी

डीएम पर लगाया अभद्रता का आरोप, रिश्वत भी मांगी गई

इस बीच दोनों फिर डीएम कार्यालय पहुंचे और मैरिज सर्टिफिकेट जारी करने की गुहार लगाई. दोनों ने डीएम के स्टेनो पर रिश्वत मांगने और डीएम ऋषिरेंद्र पर अभद्रता करने का आरोप भी लगाया है. आखिरकार मदद के लिए युवती ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्वीट कर मदद मांगी है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी गुहार लगाई है.