CBSE Board Exams: सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें, दावे वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों वायरल हो रहा है, जों 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षाओं से जुड़ा है. इसमें बोर्ड परीक्षा से जुड़ी कुछ जानकारियां साझा की गई हैं.Also Read - कोरोना के कहर को देखते हुए Haryana में क्या गुरुवार से शाम 6 बजे ही बंद हो जाएंगे सभी बाजार? जानें क्या है सच्चाई...

वायरल मैसेज में कहा गया है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा वही छात्र दे सकेंगे जो प्री-बोर्ड की परीक्षा में पास होंगे. इस मैसेज को लोग काफी शेयर भी कर रहे हैं. Also Read - Fact Check: Aamir Khan ने Fatima Sana Shaikh से कर ली तीसरी शादी, क्या है इस वायरल फोटो का सच?

पर, बोर्ड परीक्षा से जुड़े इस दावे का पीआईबी ने खंडन कर दिया है. पीआईबी ने पोस्ट करते हुए लिखा है, Also Read - Gangwar Video Fact Check: बंदरों-कुत्तों के बीच खूनी गैंगवार, बंदरों ने 80 पिल्लों को मार डाला, जानिए सच्चाई

दावा: एक खबर में दावा किया जा रहा है कि प्री बोर्ड की परीक्षाओं में पास होने वाले विद्यार्थियों को ही बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिए जाएंगे।
#PIBFactCheck: यह दावा फ़र्ज़ी है।
@cbseindia29
ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है।

देखें पोस्ट-

बता दें कि कोरोना की वजह से इस अकादमिक सत्र में स्कूल न के बराबर खुल सके हैं. कई राज्यों में तो बिल्कुल नहीं खुले. बच्चे ऑनलाइन माध्यम से ही पढ़ाई कर हरी हैं. इस साल बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी.