डेथ पेनल्टी यानी मौत की सजा को लेकर पूरी दुनिया में लंबे समय से बहस जारी है. कई देश ये मानते हैं कि मौत देना किसी जुर्म की सजा नहीं हो सकती. वहीं कई देश सड़क पर सरेआम लोगों को कत्ल कर देते हैं. बहरहाल, ये खबर आई है अमेरिका से. यहां जो हुआ है वो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ.Also Read - अमेरिका में एक महिला को दी जाएगी सजा-ए-मौत, उसका गुनाह जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

खबरों के मुताबिक, अमेरिका में 70 साल बाद पहली बार किसी महिला को मौत की सजा दी गई है. इस महिला का नाम है लीसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery). लीसा को 2004 में एक मामले में हत्या का दोषी पाया गया था.

कब मिलेगी सजा  
दरअसल, उसे 2004 में हत्या के एक केस में गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद सालों तक बहस चली और लीसा को दोषी पाया गया. लीसा ने एक गर्भवती महिला की हत्या की थी. अब उसे 8 दिसंबर को मौत की सजा दी जाएगी.

लीसा की कहानी
लीसा की कहानी कुछ ऐसी है. अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, 2004 में 23 साल की बॉबी स्टीनेट नामक महिला पेट डॉग खरीदने के लिए निकली. वह मिसौरी स्थित लीसा मांटगोमेरी के घर पहुंची. वहां लीसा ने ये जुर्म किया.

जिस समय जुर्म हुआ उस समय लीसा 36 साल की थी. उसने 8 महीने की प्रेगनेंट स्टीनेट को रस्सी से गला घोंटकर मार दिया.

फिर उसने वो किया जिसे सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे. उसने उस महिला को मारने के बाद उसका पेट फाड़ा, बच्चे को निकाला और फरार हो गई. बाद में जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसने अदालत में अपराध स्वीकार किया था.